पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पन्ना की उथली खदान में मिला हीरा:फिर चमकी मजदूर की किस्मत, एक साथ दो हीरे मिले

पन्ना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खदान से मिले हीरे को दिखाता भगवानदास कुशवाहा। - Dainik Bhaskar
खदान से मिले हीरे को दिखाता भगवानदास कुशवाहा।
  • युवा मजदूर ने चार साथियों के साथ मिलकर लगाई थी खदान

पन्ना की उथली खदान से बीते रोज मजदूर को करीब 40 लाख कीमत के 2 हीरे मिले हैं। इन हीरों को उसने हीरा कार्यालय में जमा कराया है। मजदूर भगवान दास कुशवाहा पिता दुर्जन कुशवाहा सांरगपुर इटवां खास के नाम पर 10 फरवरी को हीरा खनन के लिए पट्टा स्वीकृत हुआ था। वह दहीसर मुंबई में काम करता है, जनवरी में वह गांव वापस आया था। भगवानदास ने अपने 4 अन्य साथियों के साथ मिलकर खदान लगाई थी। बीते रोज उन्हें सफलता मिली।

किटहा हीरा खदान में मिले हीरे, अनुमानित कीमत 40 लाख

जिला हीरा अधिकारी रवि कुमार पटेल ने बताया कि युवक भगवानदास कुशवाहा को शनिवार को “किटहा हीरा खदान’’ में एक ही दिन में 2 हीरे मिले हैं। इन हीरों का वजन क्रमश: 7.94 कैरेट और 1.93 कैरेट है। जेम क्वालिटी वाले इन हीरों की अधिकृत कीमत नहीं बताई गई है।

लेकिन जानकारों का कहना है कि इन हीरों की कीमत 30 से 40 लाख रुपए तक हो सकती है। हीरा मिलने के दूसरे दिन भगवान दास ने नियमानुसार हीरा कार्यालय में पहुंचकर दोनों हीरे जमा किए हैं। जिन्हें आगामी हीरों की नीलामी में रखा जाएगा।

मुंबई से लौटने के बाद भगवान दास ने पट्टा बनवाया था

मुंबई से गृह ग्राम किटहा लौटने के बाद भगवान दास ने खदान का पट्टा बनवाया था। उसकी किस्मत ने साथ दिया और उसे एक ही दिन में 2 हीरे मिल गए। हीरा मिलने पर युवक भगवानदास कुशवाहा अत्यधिक खुश है।

मिली रकम से करेंगे नया व्यवसाय: भगवानदास ने बताया कि घर में काम नहीं था। लिहाजा 5 लोगों ने एक साथ मिलकर हीरा खदान लगाई और 2 बड़े हीरे प्राप्त हुए। इससे जो रकम मिलेगी, सभी आपस में बांट लेंगे। हीरा से मिली रकम से कोई नया व्यवसाय करुंगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें