पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना जागरूकता:चलित वाहन प्रदर्शनी को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, जिला जेल के कैदियों को जागरूक कर दिलाई शपथ

छतरपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएमएचओ ने चलित वाहन प्रदर्शनी को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय ने कोविड-19 से बचाव और जन जागरूकता के साथ ही आवश्यक सावधानियाें के बारे में जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से चलित वाहन प्रदर्शनी को रवाना किया। इसके जरिए कोरोना जागरूकता जन आंदोलन की थीम पर लोगाें को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जाएगा। सीएमएचओ डाॅ. विजय पथौरिया ने चलित वाहन प्रदर्शनी को हर झंडी दिखाकर रवाना किया। वाहन जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर आमजनों से संपर्क कर कोरोना से संबंधित जानकारियों का आदान कर जागरूक करेगा। सीएमएचओ ने इस अवसर पर कहा कि अभी तक कोविड-19 की स्थाई वैक्सीन और दवाइयां उपलब्ध नहीं हैं।

केवल जागरूक रहकर और वांछित सावधानियां बरतकर कोरोना को हराया जा सकता है। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार व्यक्तिगत स्वच्छता, शारीरिक दूरियां बनाए रखने के साथ ही बार-बार साबुन से हाथ धोने की आदत डालना चाहिए, छींकते या खांसते समय नाक और मुंह को रूमाल और टिशू पेपर से ढंकना चाहिए। इसके अलावा बातचीत के दौरान व्यक्तियों से 2 गज की दूरी बनाए रखने, तापमान या स्वास्थ्य लक्षणों की जांच नियमित रूप से कराने के साथ अस्वस्थ्य महसूस होने पर चिकित्सक से सलाह लेना जरूरी है। यदि किसी प्रकार की खांसी, बुखार, जुकाम, गले में खराश, सर्दी, सांस लेने में परेशानी के लक्षण दिखने पर नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र में अपना परीक्षण जरूर कराना चाहिए।

चलित वाहन प्रदर्शनी ने पहले दिन जिला जेल के कैदियों को जागरूक किया गया। जिला जेल अधीक्षक रामशिरोमणि पांडेय ने कैदियों व स्टॉफ को शपथ ग्रहण कराई और कोरोना की जागरूकता जन आंदोलन की महत्वपूर्ण जानकारी दी। क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्रवण कुमार साहू ने इस अवसर पर बताया कि कोरोना जागरूकता जन आंदोलन के तहत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में पंपलेट, पोस्टर, बैनर, वॉल पेंटिंग, मेघा प्रचार जैसे विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जाएगा। उन्हाेंने इस संबंध में कोरोना गाइडलाइन की विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान प्रदीप कुमार लाल, मुकेश गौतम, सीताराम, नंदकिशोर, प्रमोद सिंह, उमेश ठाकुर और क्षमा बुंदेला मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...