पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गढ़ीमलहरा क्षेत्र की घटना:मां घर में तैयार कर रही थी भोजन, खेलने गए तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर| बच्चों की मौत की खबर मिलने के बाद माैके पर माैजूद प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीय लोग। - Dainik Bhaskar
छतरपुर| बच्चों की मौत की खबर मिलने के बाद माैके पर माैजूद प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीय लोग।
  • एक-दूसरे को बचाने के प्रयास में एक ही परिवार के तीनों बच्चे पानी में डूबे

गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र के उर्दमऊ गांव में रविवार की दोपहर एक ही परिवार के तीन बच्चे घर के नजदीक स्थित राम तलैया (तालाब) के पास खेलने के दौरान एक-दूसरे को बचाने के दौरान पानी में डूब गए जिससे तीनों की मौत हो गई। जानकारी लगने पर महाराजपुर तहसीलदार और गढ़ीमलहरा पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पीएम कराते हुए परिजनों को सौंप दिया। एक साथ एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत से गांव में मातम छाया हुआ है।

जानकारी के अनुसार उर्दमऊ गांव के धर्मेंद्र बरार और उसकी पत्नी सुषमा गांव के खिरी रोड स्थित राम तलैया के पास रहते हैं। रविवार की सुबह 9 बजे धर्मेंद्र बरार की 7 वर्षीय बेटी अनन्या बरार, 4 वर्षीय बेटा साहिल और 3 वर्षीय बेटी नैना घर के बाहर खेल रहे थे। जब काफी समय तक तीनों बच्चे घर पर खाना खाने नहीं पहुंचे तो परिजन सहित गांव में लोगों ने इन बच्चों की तलाश शुरू की। काफी समय तक तीनों बच्चों की तलाश करने पर भी नहीं मिले।

दोपहर करीब 2 बजे 7 वर्षीय अनन्या और 3 वर्षीय नैना का शव घर के पास की तलैया में उतराता दिखा, पर 4 वर्षीय साहिल का कुछ पता नहीं चला। दो बच्चों के शव पानी में उतराने की जानकारी ग्रामीणों ने महाराजपुर तहसीलदार आनंद जैन को दी है। सूचना मिलते ही वे मौके पर पहुंचीं और गढ़ीमलहरा थाना प्रभारी रवि उपाध्याय को सूचना देकर बुलवाया। तब तक ग्रामीणों ने दोनों बच्चियों के शव पानी से बाहर निकाल लिए।

इसके बाद पुलिस और ग्रामीणों ने मिलकर एक घंटे तक 4 वर्षीय साहिल का शव पानी में तलाश किया तब कहीं जाकर मिला। तीनों बच्चों के शव पानी से निकालने के बाद पुलिस ने पंचनामा तैयार कर महाराजपुर अस्पताल पहुंचाए। वहां के ड्यूटी डॉक्टर ने तीनों मृतकों का पीएम कर शव परिजन को सौंप दिए। पुलिस ने तलैया में डूबने से बच्चों की मौत का मामला दर्ज किया है।

इन तीनों बच्चों की तलैया में डूबने से मौत हो गई।
इन तीनों बच्चों की तलैया में डूबने से मौत हो गई।

खाना तैयार था पर खाने वाले नहीं रहे
बच्चों के पिता धर्मेंद्र ने बताया कि उसकी पत्नी सुषमा घर में बच्चों के लिए खाना बना रही थी। इसी दौरान तीनों बच्चे तालाब के बंधान पर खेलने निकल गए। भोजन तैयार करके सुषमा बच्चों को बुलाने के लिए गई। जब बच्चे आस पास नहीं दिखे तब उन्होंने तलाश शुरू की। बाद में शव पानी में उतराते दिखाई दिए।

3 माह का बच्चा रह गया मां की गोद में
रविवार की सुबह तक उर्दमऊ गांव के धर्मेंद्र बरार और उसकी पत्नी सुषमा बरार के पास 7 वर्षीय अनन्या, 4 वर्षीय साहिल, 3 वर्षीय नैना और 3 माह का अनमोल था। पर दोपहर बाद इस परिवार के एक साथ तीन बच्चे घर के पास की तलैया में डूब जाने से मौत हो गई। अब इस परिवार के पास सिर्फ 3 माह का अनमोल बचा है। गांव में एक साथ तीन बच्चों की मौत के बाद पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

नहीं मिली तात्कालिक सहायता राशि
आम तौर पर देखा गया है कि यदि कोई बड़ी अप्रिय घटना हो जाती है तो शासन द्वारा पीड़ित परिवार को तात्कालिक सहायता राशि उपलब्ध कराई जाती है। यह परिवार दलित होने के बाद भी स्थानीय प्रशासन के साथ ही जिला प्रशासन ने सहायता राशि उपलब्ध नहीं कराई। इस मामले में महाराजपुर तहसीलदार आनंद जैन का कहना है कि फिलहाल इस परिवार को किसी भी सहायता राशि उपलब्ध नहीं कराई गई है। तहसील में किसी भी प्रकार का फंड न होने के कारण परिवार को तात्कालिक सहायता राशि उपलब्ध नहीं कराई जा सकी। इस परिवार को आगामी दिनों में शासन द्वारा दिए जाने वाली सहायता राशि जरूर दिलाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें