पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना कर्फ्यू:न पुलिस का भय, न कोरोना संक्रमण का खौफ, पूरे दिन बाजार में रहती है भीड़

छतरपुर/ चंदला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुकानदार दुकानों की आधी शटर खोलकर कर रही बिक्री, हाथ पर हाथ धरे बैठे अधिकारी

कोरोना की चेन तोड़ने और संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। इसके तहत फल, सब्जी और दूध की दुकानें निर्धारित समय के लिए खोलने की अनुमति है। मेडिकल की दुकानें पूरे दिन खाेले जाने की अनुमति दी गई है। बाकी सभी दुकानें बंद रखने के निर्देश हैं, लेकिन चंदला नगर के दुकानदार व व्यापारी गाइड लाइन, कोरोना कर्फ्यू की धज्जियां उड़ाते हुए बेखौफ होकर अपनी दुकानदारी चला रहे हैं। बाजार में पूरे दिन भीड़ रहती है।

सुबह से शाम नगर में फल, सब्जी, दूध आदि की दुकानें बदस्तूर खुल रहीं हैं। इनमें पूरे दिन कोरोना का ध्यान न रखते हुए भीड़ रहती है। वहीं नगर की किराना, जनरल स्टेार, कपड़ा, बर्तन, ज्वेलरी सहित अन्य सभी दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर स्टूल डालकर बैठते हैं। ग्राहक आने पर शटर खोलकर उन्हें अंदर कर लेते हैं और फिर सामान बेचने के बाद उन्हें बाहर निकाल देते हैं। यह आलम सुबह से लेकर शाम तक चलता है। इन सभी दुकानों की शटरें आधी खुली रहती हैं। मजे की बात यह है कि नगर में कोरोना कर्फ्यू तो लगा है लेकिन उस कर्फ्यू का असर केवल इतना है कि दुकानों की शटर आधी बंद रहती हैं। जबकि व्यापार बदस्तूर चल रहा है।
लवकुशनगर में बेवजह लोग बाहर घूमते दिखाई नहीं देते
वहीं नगर के मुख्य मार्ग पर पूरे दिन आवाजाही रहती है, दिन भर भीड़ रहती है। यहां पुलिस प्रशासन की सख्ती दिखाई ही नहीं देती। जबकि समीपी लवकुशनगर सहित अन्य स्थानों पर बेवजह लोग बाहर घूमते दिखाई नहीं देते। अगर वह निकलते हैं तो पुलिस व प्रशासन उनपर कार्रवाई करता है। लेकिन ऐसा लगता है कि जैसे चंदला में प्रशासन और पुलिस नाम की कोई चीज ही नहीं है।

लोगों को न तो पुलिस प्रशासन का भय है और न ही कोरोना का खौफ। प्रशासन की लापरवाही और दुकानदारों व्यापारियों की मानमानी के कारण कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगा पाना काफी कठिन नजर आता है। चंदला नगर में बुधवार को साप्ताहिक हाट का दिन है, कोरोना कर्फ्यू के बावजूद यहां साप्ताहिक हाट लगती है। पिछले सप्ताह साप्ताहिक हाट में जमकर भीड़ रही। हालांकि दोपहर करीब 12 बजे पुलिस प्रशासन ने पहुंचकर बाजार बंद कराया था।

एक दिन में नगर में 9 पॉजिटिव निकले
प्रशासन की उदासीनता और दुकानदारों की मनमानी के कारण चंदला नगर व तहसील क्षेत्र में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। चंदला तहसील में अब तक 167 पॉजिटिव मरीज निकले हैं। जिनमें चंदला नगर में 54 पॉजिटिव मरीज निकले। मंगलवार को तहसील क्षेत्र में 35 पॉजिटिव और चंदला नगर में 9 पॉजिटिव केस आए हैं। इनमें तहसील क्षेत्र में वर्तमान में कुल 148 एक्टिव केस हैं।
पुलिस का नहीं मिलता सहयोग
^इस संबंध में चंदला तहसीलदार रनमत सिंह का कहना है कि पुलिस का अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने से यह स्थिति है। अगर पुलिस का भरपूर सहयोग मिले तो सख्ती से पालन कराया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें