पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम विभाग का अनुमान:रात में हुई बारिश, तेज आंधी चलने से 100 पेड़ धरासायी

छतरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर|आंधी चलने से पेड़ हुए धरासायी। - Dainik Bhaskar
छतरपुर|आंधी चलने से पेड़ हुए धरासायी।
  • शुक्रवार, शनिवार, रविवार को होगी जोरदार बारिश, दिन का पारा 30 नीचे आ गया

रात में रिमझिम बारिश हुई, वही तेज आंधी चलने से घुवारा क्षेत्र में करीब एक सैकड़ा पेड़ धरासायी हो गए। रात में बारिश होने से गुरुवार दिन का तापमान 3 डिग्री नीचे आ गया। गुरुवार को अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री रहा। लोगों को गर्मी से तो राहत मिली लेकिन उमस ने बेहाल किया। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक शुक्रवार, शनिवार और रविवार को जाेरदार बारिश होने का अनुमान है। जिले में मानसून आ चुका है, रोज जिले में किसी न किसी क्षेत्र में बारिश हो रही है। बुधवार रात छतरपुर में रिमझिम बारिश हुई, वहीं गुरुवार को खजुराहो क्षेत्र में बारिश हुई। बुधवार को अधिकतम तापमान 37.0 और न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री था, वहीं गुरुवार को अधिकतम तापमान 34.8 और न्यूनतम तापमान 24.0 दर्ज किया गया।

मौसम विभाग खजुराहो के राजेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि जिले में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को जोरदार बारिश होने का अनुमान है। बारिश होने से तापमान में भी गिरावट आएगी।
ग्रामीणों ने कहा- सूचना देने के बाद भी वन विभाग के कर्मचारी मुआयना करने मौके पर नहीं पहुंचे
बीती शाम घुवारा तहसील की ग्राम पंचायत भेलदा में तेज आंधी चलने से कई छायादार व फलदार पेड़ टूटकर गिर गए। फलों को बेचकर परिवार चलाने वाले गरीब परिवारों के सामने आजीविका का संकट खड़ा हो गया है।

भेलदा गांव के चंद्रकांत लोधी ने बताया कि बुधवार की शाम अचानक आंधी चलने से ग्राम सहित आसपास के छिलवा, बमनोरा तल्लिया व अमरवा मेड़ के पास करीब 50 से 100 विशाल वृक्ष जड़ सहित टूटकर गिर गए। इस दौरान ज्यादातर पेड़ नीम, चिरौंजी, महुआ व गाद सहित अन्य पेड़ टूट गए।

इन पेड़ों से महुआ, गाद, चिंरोंजी व नीम की निबोली सहित अन्य फल टूटकर गिरे हैं। ग्रामीणों ने वन परीक्षेत्र अधिकारी महेंद्र गौड़ को कॉल कर सूचना दी, लेकिन 24 घंटे बीत जाने के बाद भी वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी ने मौके पर पहुंचकर टूट चुके पेड़ों का मुआयना नहीं किया।

खबरें और भी हैं...