पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसडीएम का आदेश जारी:नपा के मैरिज गार्डन सहित 45 का नहीं पंजीयन, सिर्फ 2 में पार्किंग व्यवस्था

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • भू-माफियाओं पर की जाने वाली कार्रवाई को लेकर छतरपुर एसडीएम किए ने नाेटिस जारी, 24 घंटे के अंदर दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा

पिछले दिनों भू-माफियाओं पर की जाने वाली कार्रवाई को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को फटकार लगाई। अब छतरपुर एसडीएम ने नोटिस जारी कर शहर के अंदर मौजूद 45 मैरिज गार्डन को नोटिस जारी कर उनके स्वामित्व के साथ ही विभिन्न प्रकार की अनुमति के दस्तावेज 24 घंटे के अंदर प्रस्तुत करने कहा है। बता दें इनमें से किसी के पास भी पंजीयन नहीं है, बांकी के 43 गार्डन में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है।

समय पर दस्तावेज न देने पर मैरिज गार्डन होंगे सील
जारी नोटिस में लिखा है कि शहर के सागर, महोबा, नौगांव, सटई, जवाहर, पठापुर रोड सहित शहर के अंदर 45 विवाह गार्डन मौजूद हैं। शहर के 43 मैरिज गार्डन में वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। एसडीएम ने लिखा कि निर्माण स्वीकृति के बिना इस सभी मैरिज गार्डन का निर्माण कर संचालन किया जा रहा है। इसलिए 24 घंटे के अंदर सभी मैरिज गार्डन संचालक दस्तावेजों सहित अपना-अपना जवाब प्रस्तुत करें। समय पर जवाब प्रस्तुत न करने पर संचालित विवाह घर को सील करने के साथ ही अन्य कार्रवाई की जाएगी।

इन 45 मैरिज गार्डन को जारी हुए नोटिस
सागर रोड के गजराज पैलेश, साक्षी मैरिज हाउस, सिद्धि मैरिज गार्डन, रॉयल मैरिज गार्डन, मधुवन मैरिज गार्डन, विराज मैरिज गार्डन, देरी रोड स्थित श्री कृष्णा वाटिका और हरिवाटिका, हनुमान टौरिया के समाने के शहनाई गार्डन, जवाहर रोड कल्याण मंडपम, संस्कार वाटिका, सिटी सेंटर गार्डन, नौगांव रोड के आशीर्वाद मंडपम, रीजेंसी मैरिज गार्डन, शांति मैरिज हाऊस, रामराजा मैरिज हाऊस, नारायणपुरा रोड के महाराजा पैलेस, अमर मंडपम, महोबा रोड के वृंदावन गार्डन, ग्वालमंगरा तालाब के नदीवाला मैरिज गार्डन, लक्ष्मी मंदिर के पास की बैद्यवाटिका, मिलाप गार्डन, शिवांश पैलेश, पुलिस लाइन रोड के सैफरॉन लॉन, संकट मोचन रोड के इंपीरियल मैरिज गार्डन, पन्ना रोड के रतन पैलेश, दद्दू मैरिज हाउस, श्रीराम मंडपम, लॉ केपिटल शामिल हैं।

साथ ही सटई रोड के मिश्रा मैरिज हाऊस, जैन मंडपम, गुलाब मैरिज हाऊस, गणेश मंडपम, पठापुर रोड के पुरुषोत्तम मैरिज हाऊस, अभियंत मैरिज गार्डन, बंधन मैरिज हाऊस, किशोर सागर तालाब के वासुदेव कृष्ण वाटिका, न्यू परिणय वाटिका, पुलिस लाइन के उत्सवधाम, सटई रोड के शिव वाटिका, सिद्धि विनायक, देरी रोड़ के ज्योति इंग्लिश स्कूल मैरिज गार्डन, सेंगर वाटिका और सिद्ध गनेश मैरिज गार्डन के संचालकों को नाेटिस जारी किए गए हैं।

नपा के उत्सव धाम सहित 43 में नहीं पार्किंग
एसडीएम द्वारा जारी नोटिस में नगर पालिका छतरपुर द्वारा पुराना पन्ना नाका पर संचालित मैरिज गार्डन उत्सव धाम को भी शामिल किया गया है। नपा प्रशासन ही मैरिज गार्डन के नियमों का पालन नहीं कर रही है। जारी सूची में शहनाई गार्डन और पुलिस लाइन स्थित सैफरॉन लॉन में पार्किंग की व्यवस्था बताई गई है, जबकि शहर में जवाहर रोड स्थित संस्कार वाटिका में शहनाई गार्डन से अच्छी वाहन पार्किंग की व्यवस्था है।

जवाब आने के बाद होगी आगे की कार्रवाई
शहर के अंदर मौजूद 45 मैरिज गार्डन संचालकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। जवाब आने के बाद संचालकों द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों की विभाग द्वारा जांच की जाएगी। जिस मैरिज गार्डन के दस्तावेजों में गड़बड़ी पाई जाएगी उन पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
-प्रियांशी भंवर, एसडीएम, छतरपुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें