लापरवाही / कार्य में लापरवाही पर बिजावर जनपद सीईओ को नोटिस जारी

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बिजावर. बिजावर जनपद पंचायत सीईओ को शासकीय दायित्वों के निर्वहन में रूचि नहीं लेने, परस्पर दोषारोपण एवं समन्वय के अभाव से कार्य पर प्रतिकूल असर पड़ने के संबंध में एसडीएम डीपी द्विवेदी ने नोटिस थमाया है। बिजावर में इस समय सीईओ के पद पर अखिलेश उपाध्याय पदस्थ हैं।
नोटिस के अनुसार वन अधिकार प्रमाण पत्र जारी किए जाने के संबंध में वन मित्र  सॉफ्टवेयर पर अमान्य दावों की फीडिंग एवं अमान्य व्यक्तिगत दावों के पुनः परीक्षण के लिए उपखंड स्तरीय समिति की बैठक की अनुशंसा उपरांत जिला स्तरीय बन अधिकार समिति को समय सीमा में प्रेषित किया जाना था। लेकिन इस कार्य में जनपद पंचायत स्तर पर लापरवाही की गई है। नोटिस के अनुसार इस कार्य में रुचि नहीं होने, साथ ही परस्पर  दोषारोपण एवं समन्वय के अभाव से कार्य की प्रगति पर प्रतिकूल असर पड़ा है। 
नोटिस में  निर्धारित प्रपत्र में कलेक्टर कार्यालय को प्रेषित की जाने वाली जानकारी समय सीमा में प्रेषित नहीं किए जाने को आपत्तिजनक बताते हुए इस कार्य में लापरवाही को अक्षम्य बताया गया है। एसडीएम डीपी द्विवेदी ने लापरवाही पर स्पष्टीकरण मांगते हुए दायित्वों के निर्वहन  में विफलता तथा लापरवाही के परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर को अग्रिम कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजे जाने की चेतावनी दी है। वनाधिकार अधिनियम के नोडल अधिकारी को भी नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा गया है ।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना