पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विकास विभाग के कामों की समीक्षा:बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर छतरपुर जनपद एई को नोटिस

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

निर्माण कार्यों में संबद्ध श्रमिकों की जानकारी पंचायत व क्षेत्रवार तैयार करें और लक्ष्य आपूर्ति के लिए आश्वासन नहीं रिजल्ट शीघ्र दें। किसी भी योजना की लक्ष्य पूर्ति में धीमी प्रगति होने पर संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह यह निर्देश पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की साप्ताहिक समीक्षा की बैठक में दिए।

बैठक में बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर छतरपुर जनपद के एई को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि डाटा मैनेजर ग्राम पंचायतों में चल रहे निर्माण कार्य और लंबित कार्य की सूची तैयार कर सीईओ जिला पंचायत को दें, ताकि उसके आधार पर डेली समीक्षा की जाए।

ईई आरईएस को निर्देशित किया गया कि प्रत्येक ग्राम पंचायतें जहां निर्माण कार्य चल रहे हैं, उन कार्यों की ईएमबी की एंट्री तत्काल शुरू करें। इसी तरह की एंट्री विकासखंडों में एई सब इंजीनियर से कराएं। बैठक में पीएम आवास योजना ग्रामीण में कार्य की प्रगति की वर्तमान स्थिति पूर्ण होने की संभावित समय अवधि दी जा चुकी। स्टॉलमेंट की समीक्षा करते हुए निर्माण कार्यों की गति बढ़ाने के निर्देश दिए गए। साप्ताहिक समीक्षा में वर्ष 17-18 से लेकर वर्ष 21-22 के आवास निर्माण की समीक्षा की गई।

खबरें और भी हैं...