पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर की समीक्षा बैठक:छतरपुर और गौरिहार के तहसीलदार को नोटिस, घुवारा सीएमओ निलंबित

छतरपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का समाधान करने के दिए निर्देश

कलेक्टाेरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन की माह दिसंबर में दर्ज सहित पूर्व महीनों की शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक समाधान करें।

उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग की समस्याओं के निदान के लिए क्षेत्र के एसडीएम सहित अन्य विभागीय समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारी सजगता से कार्रवाई करें। जहां कमियां हैं उन्हें तुरन्त दुरुस्त करें। इस कार्य में शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। बैठक में तीन सौ, पांच सौ और एक हजार दिन से अधिक लंबित शिकायत की समीक्षा कर उनके समाधान पर जोर दिया गया।

समीक्षा में छतरपुर व गौरिहार तहसीलदार द्वारा टीएल पत्रों का जवाब नहीं दिए जाने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। इसी तरह घुवारा नगरपालिका अधिकारी के टीएल बैठक में बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर और अवैध कब्जा की जानकारी होने के बाद भी उसे नहीं हटाए जाने के साथ आदेश की अवहेलना करने पर कलेक्टर ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबन कराने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने निर्देशित किया कि जिला स्तर से प्रसारित निर्देशों व निर्णय के अनुसार ही मैदानी अंचलों के अधिकारी प्रसारित आदेशों का पालन करें, न की मनमर्जी से कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि अनुविभाग स्तर पर राजस्व अधिकारी की जिम्मेदारी है कि स्थापित सभी विभाग वैधानिक तरीके से शासकीय दायित्वों का निर्वहन करें, इसके लिए एसडीएम स्वस्तर से चौकसी बरते।

कलेक्टर ने लवकुशनगर के एसडीएम को निर्देशित किया कि भू-अभिलेख से जुड़े कार्यों में लापरवाही करने वाले पटवारी को निलंबित करें। कलेक्टर ने शासकीय परिसंपत्ति की समीक्षा में कहा कि जो अनुपयोगी संपत्तियां हैं, उन संपत्तियों को कामर्शियल रूप से देना चाहते है, उसकी कार्रवाई करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser