पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच की मांग:शिकायत करने पर सरपंच ने एससीएसटी एक्ट का मामला कराया दर्ज, गांव वालों ने झूठे केस की जांच की मांग की

छतरपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बकस्वाहा तहसील में खैजरा गांव के एक व्यक्ति ने पिछले दिनों सरपंच और सरपंच पति के खिलाफ कलेक्टोरेट में शिकायत की। इस बात से नाराज सरपंच पति ने पीड़ित के खिलाफ एक अन्य व्यक्ति से हरिजन एक्ट के तहत झूठा मामला दर्ज करा दिया है। इस बात की शिकायत पीड़ित ने ग्रामीणों के साथ एसपी कार्यालय पहुंचकर करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

खैजरा गांव के बलराम रैकवार ने बताया कि पिछले दिनों जनसुनवाई में गांव की सरपंच सरिता बाई पटेलिया और रोजगार सहायक सरपंच पति बाबू लाल पटेलिया के खिलाफ निर्माण कार्यों और खेत तालाब के कार्यों में अनियमितता की शिकायत की। इसके बाद जिला प्रशासन द्वारा जांच के लिए कमेटी का गठन कर जांच शुरू की गई।

इस बात से नाराज सरपंच पति ने उसी के यहां काम करने वाले सवा भील द्वारा पीड़ित के खिलाफ मारपीट और अभद्रता का आरोप लगते हुए हरिजन एक्ट का झूठा मामला दर्ज कर दिया। इस बात से परेशान पीड़ित ने अन्य ग्रामीणों के साथ एसपी को ज्ञापन सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की है। इस दौरान बलराम रैकवार, घनश्याम रैकवार, दिलीप रैकवार, सीताराम रैकवार, मोतीलाल, बालकिशन रैकवार, हरदयाल रैकवार, मुन्नालाल, राजू और नीरज रैकवार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें