पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नीलामी:दूसरे दिन 8 लाख 28 हजार के 20 नग हीरे बिके

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उथली खदानों से निकले हीरों की नीलामी, मुंबई व सूरत के व्यापारी हुए शामिल

पन्ना जिले की उथली खदानों से निकले हीरों की नीलामी प्रक्रिया कलेक्ट्रेट स्थित कक्ष में चालू है। नीलामी प्रक्रिया के दूसरे दिन शुक्रवार को नीलामी के लिए रखे 69 नग हीरों में से 22.34 कैरेट वजन के 20 नग हीरे 8 लाख 28 हजार 501 रुपए में नीलाम हुए।

जबकि पहले दिन गुरुवार को 26 नंबर ट्रे में प्रदर्शन के लिए रखे 97.40 कैरेट के 73 नग हीरों में से 22 नग हीरे 38 लाख 89 हजार 443 रुपए में नीलाम हुए थे। सुबह 11 बजे शुरू हुई प्रक्रिया में हीरों को व्यापारियों को अवलोकनार्थ ट्रे में रखा गया। हीरों की नीलामी प्रक्रिया में बोली लगाने के लिए पन्ना जिले के हीरा व्यापारियों के अलावा, मुंबई, सूरत एवं अन्य क्षेत्रों के हीरा व्यापारी शामिल हुए।

व्यापारियों ने हीरों का अवलोकन कर उनकी गुणवत्ता की परख की। व्यापारियों द्वारा हीरों का अवलोकन करने के बाद जिला पंचायत सीईओ बाला गुरु की मौजूदगी में हीरा अधिकारी रवि पटेल ने नीलामी शुरू कराई।

गुरुवार को शुरू हुई हीरों की नीलामी प्रक्रिया के दौरान पहले दिन 97.40 कैरेट बजनी 22 नग हीरे 38 लाख 89 हजार रुपए में बिके थे। जबकि दूसरे दिन 22.34 कैरेट के 20 नग हीरे महज 8 लाख 28 हजार रुपए में बिके। हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बताया कि इस नीलामी में 183 हीरे रखे गए हैं। जब तक इन सभी की नीलामी नहीं हो जाएगी, तब तक प्रक्रिया जारी रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser