पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बच्ची ने कोरोना दी मात:हौसले के बल पर 3 साल की अनन्या ने जीती कोरोना की जंग

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वस्थ होकर मां के साथ अनन्या। - Dainik Bhaskar
स्वस्थ होकर मां के साथ अनन्या।

बड़ामलहरा अनुविभाग की एक 3 वर्ष की बच्ची ने कोरोना की जंग जीत ली है। वह स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गई है। कोरोना वैश्विक महामारी ने देश में कई परिवार उजाड़ दिए, कई बच्चों के पालनहार छीन लिए। लेकिन बड़ामलहरा अनुविभाग की एक 3 वर्ष की बच्ची अनन्या प्रजापति एक ऐसा उदाहरण बनकर सामने आई है कि अगर जिंदगी जीने की इच्छाशक्ति, बीमारी से लड़ने का साहस और परेशानी से बाहर निकलने का साहस हो तो कोई भी जंग इंसान जीत जाता है। बड़ामलहरा अनुभाग की ग्राम पंचायत लिधौरा के सलैया गांव के नीलेश प्रजापति की 3 वर्षीय पुत्री अनन्या प्रजापति की रिपोर्ट 10 जून को कोरोना पॉजिटिव आई थी। उसे इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर बड़ामलहरा में भर्ती किया गया था। उचित चिकित्सीय इलाज, परामर्श और देखभाल से बच्ची अनन्या गुरुवार को कोरोना की जंग जीतकर डिस्चार्ज हुई है।

अनन्या प्रजापति का इलाज बड़ामलहरा बीएमओ डॉ हेमंत मरैया के मार्गदर्शन में डॉ अरविंद उपाध्याय, स्टाफ नर्स भावना द्विवेदी, शबाना खातून, समीक्षा यादव की देखभाल में किया गया। स्वयं अनन्या प्रजापति का साहस, इच्छा शक्ति और जज्बा उसे कोरोना जंग जीतने में सहायक हुआ।

अस्पताल से डिस्चार्ज होने पर अस्पताल स्टाफ ने अनन्या को फूल गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया। बीएमओ डॉ. हेमंत मरैया ने बताया कि अगर उचित समय पर उचित इलाज और परहेज हो तो कोरोना जैसी बीमारी से जल्द निजात पाया जा सकता है। इसलिए अपने मुंह पर हमेशा मास्क लगाएं, सामाजिक दूरी बनाए रखें और टीकाकरण आवयश्क रूप से करवाएं।

खबरें और भी हैं...