पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस को मिली बड़ी सफलता:विधायक को फंसाने वाले गैंग का एक आरोपी राजस्थान से पकड़ा, अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को करता था ब्लैकमेल

छतरपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर|पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
छतरपुर|पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।
  • वीडियो कॉल के जरिए ब्लैकमेल कर विभिन्न राज्यों के 21 लोगों को आरोपियों ने बनाया शिकार, 14 लाख की कर चुके ठगी

महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित को वीडियो काॅल के माध्यम से ब्लैकमेलिंग करने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। यह आरोपी पिछले दिनों देश के विभिन्न राज्यों के 21 लोगों के साथ ब्लैकमेलिंग कर 14 लाख 22 हजार की वसूली कर चुके हैं। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को जिला न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। विधायक नीरज दीक्षित ने 21 मई को गढ़ीमलहरा थाने में शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि एक महिला ने सोशल मीडिया पर कई बार मैसेज किए। वीडियो काॅल किया, वीडियो कॉल के दौरान अश्लील वीडियाे शेयर किया।

कुछ दिनों बाद आरोपी ने विधायक को स्क्रीनशॉट भेजा और रुपए की मांग करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो को वायरल करने की धमकी दी। स्थानीय विधायक की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात महिला पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
कमीशन पर काम करने वाला पकड़ा गया
एसपी सचिन शर्मा ने साइबर एक्सटोर्शन के तहत पुलिस टीम का गठन करते हुए जांच के आदेश दिए। आरोपी की मोबाइल लोकेशन के आधार पर राजस्थान के भरतपुर जिले में नक्चा का वास गांव में दबिश देकर 19 वर्षीय आदिल पिता रुकमुदीन को गिरफ्तार किया।

इस दौरान पुलिस ने आरोपी के पास से 3 मोबाइल जब्त किए। जब्त मोबाइलों को पुलिस ने साइबर हेडक्वार्टर को भेजते हुए इनके डाटा की जांच शुरू कर दी है। आदिल का कहना है कि वह कमीशन लेकर काम करता था।

यह गैंग 21 लोगों के साथ कर चुके ठगी
यह 19 वर्षीय आरोपी एक गैंग का हिस्सा है। यह गैंग एक सॉफ्टवेयर के माध्यम से सोशल मीडिया साइट से हाई प्रोफाइल लोगों के मोबाइल नंबर निकालते हुए महिला की वीडियो चलाकर लोगों को ब्लैकमेल करते हैं।

आरोपी अब तक गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश सहित मुंबई व बैंगलोर सहित विभिन्न राज्यों के 21 लोगों को ब्लैकमेलिंग के जरिए 14 लाख 22 हजार रुपए की ठगी कर चुके हैं। इन आरोपियों की तलाश विभिन्न राज्यों की पुलिस कर रही है।
मास्टरमाइंड रमजान को तलाश रही पुलिस
आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि गांव का रमजान नामक व्यक्ति लोगों को वीडियो कॉल के जरिए ब्लैकमेल करने की ट्रेनिंग देता है। रमजान ही इस कार्य में इस्तेमाल होने वाले उपकरण और सिम की डिलीवरी करता है।

साथ ही ब्लैकमेल करते हुए रुपए ऐंठने पर रमजान नामक व्यक्ति इस आरोपी को ठगी का 20 प्रतिशत कमीशन देता है। पुलिस ने आरोपी पर धारा 385 और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी को जिला न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। अब पुलिस इस मास्टर माइंड आरोपी रमजान की तलाश कर रही है।

एसपी बोले-रजमान को जल्द पकड़ लेंगे
महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित द्वारा गढ़ीमलहरा थाना में अज्ञात महिला द्वारा वीडियो काॅल के जरिए ब्लैकमेलिंग करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए राजस्थान के एक आरोपी को गिरफ्तार करते हुए जांच शुरू कर दी गई है। इस आपराधिक घटना के मास्टर माइंड रमजान की पुलिस तलाश कर रही है, उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।- सचिन शर्मा, एसपी छतरपुर

खबरें और भी हैं...