पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:खुली पड़ी खदान, नहाने गए 6 साल के बच्चे की ढूबने से मौत

बारीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बारीगढ़ क्षेत्र के ग्राम बदौराकलां के पहाड़ की घटना
  • 8 माह से खुली पड़ी है पत्थर की यह खदान

ग्राम बदौराकलां में दोपहर करीब 2 बजे गांव का सत्तू यादव पुत्र विजयपाल यादव उम्र 6 वर्ष अन्य बच्चों के साथ खदान पर नहाने गया हुआ था। इसी दौरान उसकी पानी में डूबने से माैत हाे गई। जानकारी के अनुसार विजयपाल यादव का 6 साल का बेटा सत्तू यादव खदान में नहाने के लिए गया था। तभी उसका पैर फिसल गया और वह गहराई में जाकर डूब गया।

काफी देर तक जब उसे कोई बचाने के लिए नहीं पहुंचा तो उसका शव पानी में उतराने लगा था। इधर उसके परिवार के लोग अपने बेटे को तलाशने के लिए इधर से उधर भटक रहे थे। जब निकट पत्थर खदान की ओर जाकर देखा गया तो यादव परिवार के बेटे का शव पानी में उतरा रहा था।

बदौराकला गांव में टोला पहाड़ खसरा नंबर 480 है। टोला पहाड़ का पट्टा धर्मेंद्र सिंह तोमर के नाम आवंटित है जो जिसमें उत्खननन कार्य 8 माह से बंद खदान एक बीहड़ की तरह खुला छोड़ गया है। उत्खननन कार्य के बाद उसे बंद नहीं किया गया जो की एक बड़ी लापरवाही यहां देखने को मिली है।

वहीं ग्रामवासी पीड़ित विजयपाल यादव का आरोप है की बिना किसी सूचना के बिना किसी बाउंड्री वाल और बिना किसी रोकटोक के उस खदान को खुला छोड़ दिया गया था। इससे यह दुर्घटना घटी है। यदि ये खदान इसी प्रकार खुला पड़ी रही तो अन्य घटनाएं भी घट सकती हैं। उनकी प्रशासन से विनती है इस खदान को सील कर बंद कर देना चाहिए।

इससे दुबारा ऐसी कोई घटना न घटे वहीं थाना प्रकाश बम्होरी थाना प्रभारी स्वर्ण प्रभा दुबे के साथ आईएएस रामबाबू गुप्ता ने टीम सहित घटना स्थल में पहुंचकर मुआयना और पंचनामा करके पोस्टमॉर्टम के लिए बच्चे के शव सामुदायिक स्वस्थ केंद्र लवकुशनगर भेजा और उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया।

विजयपाल यादव के दो पुत्र और एक पुत्री है। सत्तू यादव दूसरे नंबर के पुत्र था। जिसकी उम्र महज 6 वर्ष थी। खदान संचालक धमेंद्र तोमर का कहना है कि पहाड़ के उत्खनन को लेकर ग्रामीणों से लगातार विरोध चलता रहता था। इसी कारण से पिछले 8 महीने से उत्खनन बंद है। पहाड़ की लीज अगले महीने दिसबर में खत्म हो जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser