पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अतिक्रमण:नेट लगाकर पीडब्ल्यूडी की जमीन पर रातों रात हो रहा कब्जा, कार्रवाई सिर्फ नोटिस तक सीमित

छतरपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीडब्लूडी की जमीन पर हो रहा कब्जा। इनसेट : पीडब्लूडी विभाग ने चस्पा किया नोटिस। - Dainik Bhaskar
पीडब्लूडी की जमीन पर हो रहा कब्जा। इनसेट : पीडब्लूडी विभाग ने चस्पा किया नोटिस।
  • अतिक्रमणकारी स्थानीय के साथ भोपाल के राजनेताओं से लगवा रहे सिफारिश

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में पुरानी गल्ला मंडी स्थित बाटा शोरूम के बगल में पीडब्ल्यूडी विभाग की जमीन पर स्टे होने के बावजूद रातों-रात अवैध निर्माण कर लिया गया। अब इस मामले में अतिक्रमणकारी और अधिकारी आमने-सामने आ गए हैं।

अतिक्रमणकारी अपने रसूख की ताकत से जमीन पर कब्जा जारी रखने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं अधिकारी सख्ती से इस निर्माण को हटाने की बात कह रहे हैं। मामला प्रकाश में आने पर विभागीय अधिकारियों ने संबंधित निर्माण पर एक नोटिस भी चस्पा किया है।

जानकारी के अनुसार पीडब्ल्यूडी विभाग की जमीन पर सारे नियमों को दरकिनार करते हुए रातों-रात निर्माण कर लिया गया। इस जमीन पर जिन लोगों द्वारा कब्जा कर अवैध निर्माण किया गया है वे स्थानीय स्तर के नेताओं से लेकर भोपाल के कुछ नेताओं तक से फोन लगवाकर अपना कब्जा जारी रखने पर तुले हुए हैं। कुल मिलाकर इस मामले में अब विभाग और अतिक्रमणकारी आमने सामने हैं।

बहरहाल इस मामले से यह स्पष्ट हो रहा है कि शहर में भू-माफिया को नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। जिस कारण वे शासकीय विभागों की भूमि पर अतिक्रमण करने से भी संकोच नहीं कर रहे। इस मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी रमेश शुक्ला का कहना है कि वह जमीन विभाग की है। यदि अतिक्रमणकारियों ने इससे अधिक निर्माण किया तो इस निर्माण को तोड़ दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...