पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का कहर:4 दिन में 23 साल की महिला का 45 से ऊपर नहीं आया ऑक्सीजन लेवल, देर रात मौत

छतरपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मई माह की शुरुआत होते ही जिले में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे कम होता गया और अब संक्रमितों की संख्या घटकर 68 पहुंच गई है। लेकिन पिछले दिनों पाए गए संक्रमितों की मौत का सिलसिला नहीं रुका। इसी क्रम में शनिवार की देर रात पिछले 45 दिनों से जिला अस्पताल में भर्ती नौगांव की 23 वर्षीय महिला का ऑक्सीजन लेवल 45 प्रतिशत से ऊपर न आने से मौत हो गई। नौगांव की 23 वर्षीय महिला 15 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर परिजनों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया। कुछ दिनों तक भर्ती रहने के दौरान महिला की हालत बिगड़ने पर ड्यूटी डॉक्टर ने उसे कोविड आईसीयू में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया। स्वास्थ्य में सुधार होने पर डॉक्टर ने फिर महिला को आइसोलेशन में शिफ्ट कर दिया। चार दिन पहले फिर महिला के शरीर का ऑक्सीजन लेवल कम होने पर उसे आईसीयू में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया। डॉक्टरों के भरपूर प्रयास के बाद भी महिला का ऑक्सीजन लेवल 45% से ऊपर नहीं आया और शनिवार की देर रात उसकी मौत हो गई। महिला की मौत के बाद स्थानीय प्रशासन ने कोविड नियमों के तहत सागर रोड स्थित मुक्तिधाम में शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

सिर्फ 3 नए कोरोना संक्रमित मिले, 17 मरीज हुए स्वस्थ
सागर लैब की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में रविवार को 1072 सैंपल में से जिले के सिर्फ 3 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। वहीं स्वस्थ होने पर रविवार की सुबह जिला अस्पताल सहित जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटरों से 17 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

सिर्फ 3 व्यक्ति संक्रमित पाए जाने से रविवार की संक्रमण दर 00.18 रही। वहीं एंटीजन किट की जांच में कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया। जिले में लगातार संक्रमित व्यक्ति कम पाए जाने से जिले में एक्टिव केस की संख्या घटकर 68 तक पहुंच गई है।

इनमें से 61 संक्रमितों को आइसोलेशन, कोविड आईसीयू सहित जिले के कोविड केयर सेंटरों में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। बाकी के 7 संक्रमितों की हालत सामान्य होने पर होम आइसोलेट कर इलाज दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...