पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:रविवार को नहीं मिला मरीज, संक्रमण दर 4.3; दिसंबर माह में कोरोना संक्रमण की दर 6.93 थी

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • इस माह 2.63 प्रतिशत कम हुई संक्रमण की दर

इस माह में दूसरी बार ऐसा हुआ है कि जिले में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है। पिछले तीन दिन में दूसरी बार जिले में एक भी व्यक्ति संक्रमित न पाए जाने से दिसंबर माह की तुलना में संक्रमण की दर घटकर 4.3 रह गई है, जबकि पिछले माह संक्रमण दर 6.93 प्रतिशत थी। साथ ही इस माह के 10 दिनों में किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत भी नहीं हुई है।

बता दें कि बीते दिसंबर माह में जिला स्वास्थ्य विभाग ने जिले के 12219 संदिग्धों के सैंपल कर जांच के लिए सागर लैब भेजे। जिसमें से जिले के 208 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए, बाकी की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। इस प्रकार दिसंबर माह में कोरोना संक्रमण की दर 6.93 रही। वहीं इस जनवरी माह के 10 दिनों में जिले के सिर्फ 43 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। जिससे जिले में कोरोना संक्रमण की दर 4.3 रहने से पिछले माह की तुलना में 2.63 प्रतिशत कम रही। वहीं इन 10 दिनों में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज की जिले में मौत नहीं हुई है। धीरे-धीरे जिले में कोरोना संक्रमण की दर घटने से स्वस्थ्य विभाग के साथ ही प्रशासन और आम लोगों को राहत है।

तीसरे दिन फिर नहीं निकला नया संक्रमित
जिले में आज रविवार को एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया। जबकि रविवार को सागर लैब और जिला अस्पताल की एंटीजन किट द्वारा 401 कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को दी है। इसी प्रकार 19 दिसंबर और 8 जनवरी को भी जिले में एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया था।

एक्टिव केस की संख्या भी घटकर 38 पर आई
अब जिले में एक्टिव केस की संख्या भी घटकर 38 पहुंच गई है। रविवार को एक भी कोरोना संदिग्ध मरीज पॉजिटिव न आने से जिले में अब तक पाए गए संक्रमितों की संख्या भी 2026 पर स्थिर रही। साथ ही जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भी किसी मरीज को भर्ती नहीं किया गया है।

छतरपुर शहर सहित 4 मरीज डिस्चार्ज
सागर लैब द्वारा 401 सैंपल की जांच रिपोर्ट दी गई, वहीं 855 सैंपल की जांच रिपोर्ट आना अभी शेष है। पिछले 10 दिनों से अपने-अपने घर पर होम आइसोलेट रहे छतरपुर शहर के 2 और राजनगर व लवकुशनगर के 1-1 मरीज को स्वस्थ होने पर मेडिकल टीम द्वारा डिस्चार्ज किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें