पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:कानपुर से लौटा व्यक्ति, बकस्वाहा बैंककर्मी के संपर्क में आए 5 लोग पॉजिटिव

छतरपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के तीन कंटेनमेंट एरिया से टीम ने लिए 79 सैंपल, स्वस्थ होने पर हरपालपुर का वृद्ध डिस्चार्ज
  • भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती डाॅक्टर सहित दो मरीज हुए स्वस्थ

पिछले दिनों शहर में तमरयाई मुहल्ले का 53 वर्षीय व्यक्ति अपना इलाज कराने के लिए अपने छोटे भाई के साथ कानपुर गया। वहां पर स्वास्थ टीम द्वारा लिए गए सैंपल में यह व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। जिसकी रिपोर्ट छतरपुर पहुंचने के बाद मंगलवार की सुबह आई। वहीं मंगलवार की देर शाम सागर लैब से आई जांच रिपोर्ट में बकस्वाहा बैंक के दो कर्मचारियों सहित कस्बे के 5 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 
जानकारी के अनुसार शहर में तमरयाई मुहल्ले का 53 वर्षीय व्यक्ति पिछले दिनों अपने छोटे भाई के साथ उप्र कानपुर में अपना इलाज कराने पहुंचा। इलाज से पहले स्वस्थ टीम ने इसका और इसके भाई का कोरोना सैंपल लिया, इसके बाद डॉक्टर ने इसे इलाज दिया। इसके बाद यहां दोनों भाई अपने वाहन पर सवार होकर छतरपुर लौट आए। मंगलवार की सुबह आई जांच रिपोर्ट में 53 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस बात की जानकारी लगने पर जिला स्वास्थ टीम हरकत में आई और कोरोना संक्रमित व्यक्ति सहित उसके छोटे भाई को 108 वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया। कोरोना संक्रमित व्यक्ति को आइसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कर दिया गया। वहीं छोटे भाई का सैंपल लेते हुए होम क्वारेंटाइन किया गया है। वहीं जिला प्रशासन ने नंदीबाला मंदिर के सामने स्थित तमरयाई मुहल्ले के गली को कंटेनमेंट एरिया घोषित करते हुए स्वास्थ टीम ने सैंपल लिए हैं।  
बता दें कि 10 जुलाई को बकस्वाहा बैंक मैनेजर सहित दो लोग एक साथ कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमित पाए जाने पर प्रशासन और स्वास्थ विभाग ने इन दोनों को आइसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराते हुए बैंक के अन्य 8 कर्मचारियों को होम क्वारेंटाइन करते हुए सैंपल लिए। इसके साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए। इनकी जांच रिपोर्ट मंगलवार की देर शाम सागर लैब से आई। इस जांच रिपोर्ट में बैंक के दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही संपर्क में आए कस्बे के तीन अन्य व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव निकले। इन सभी संक्रमितों को स्थानीय प्रशासन ने इलाज के लिए जिला मुख्यालय पर इलाज के लिए भेजा है।   
लुगासी का डॉक्टर और हरपालपुर का वृद्ध स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज 
महोबा रोड स्थित कोविड सेंटर में भर्ती हरपालपुर के 60 वर्षीय वृद्ध को मंगलवार की सुबह स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके साथ ही नौगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सेवाएं दे रहे लुगासी के डॉक्टर को भी स्वास्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। यह डॉक्टर कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर आइसोलेशन वार्ड में और इसके बाद भोपाल रैफर किया गया था। बता दें कि हरपालपुर का मरीज 4 जुलाई को लिए गए सैंपल में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद महोबा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया। स्वस्थ होने पर उसे कोविड सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया। स्वस्थ हुए मरीज ने इलाज करने वाले सेंटर प्रभारी डाॅ. महर्षि ओझा, डाॅ. अभिषेक चौधरी, डाॅ. अनम सिद्दीकी, डाॅ. महेंद्र सिंह, स्टाफ नर्स गौरी, प्रियानशु, रितेश, पूजा, रंजना सहित वार्डबॉय कपिल को धन्यवाद दिया। वहीं सेंटर के डॉक्टर एवं स्टाफ ने स्वस्थ हुए मरीज को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वस्थ भविष्य कि शुभकामनाओं के साथ आवश्यक दवा देते हुए विदा किया। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें