पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गिरफ्तार:वृद्धा से 49 हजार रुपए लूटने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बमीठा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बमीठा की घटना: बैंक से रुपए निकाल कर पुत्र के साथ जा रही थी वृद्धा

थाना पुलिस ने 12 अक्टूबर को बैंक से 49 हजार रुपए लेकर गांव सतना जा रही वृद्धा से लूट करने के 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से लूटी गई रकम के 45 हजार रुपए और लूट में प्रयुक्त बाइक जब्त कर ली है।

ग्राम सतना(हतना) की भगुंति बाई पाल ने 12 अक्टूबर को बमीठा आकर जिला सहकारी बैंक से 49 हजार रुपए निकाले और अपने पुत्र स्वामीदीन पाल के साथ बाइक पर बैठकर गांव वापस जा रही थी। वह बमीठा से कुछ आगे घूरा गांव तक पहुंची तभी एनएच 75 पर एक बाइक पर सवार होकर 3 आरोपी पीछे से आए और वृद्धा भगुंंती बाई के हाथ से रुपयों की पॉलीथीन छीन कर भाग गए। थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 392 के तहत प्रकरण दर्ज किया और थाना प्रभारी हेमंत नायक आरोपियों की तलाश से लग गए। उन्होने साइबर सेल की भी मदद ली।

थाना प्रभारी हेमंत नायक ने बताया कि 15 अक्टूबर को बसारी के पास एक सफेद रंग की बाइक एमपी 16 एम 8783 देखी गई। बाइक को रोककर एक संदिग्ध व्यकित को हिरासत में लेकर पूछतांछ की। उस व्यक्ति ने अपना नाम छतरपुर के सिविल थाना क्षेत्र के ग्राम बृजपुरा निवासी आजाद बहेलिया बताया, उसने पुलिस को बताया कि उसने अपने साथी चुम्मा बहेलिया और आत्मा बहेलिया के साथ मिलकर वृद्धा की रुपयों से भरी पॉलीथीन छीनी थी। आरोपी आजाद की निशानदेही पर अन्य दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

इस कार्रवाई में साइबर सेल प्रभारी छतरपुर निशा श्रीवास्तव उनकी टीम की मदद से थाना प्रभारी बमीठा हेमंत नायक, उप निरीक्षक शैलेंद्र सिंह रावत, सउनि आरके तिवारी, जगत सिंह, जौहर वर्मा, एमएल यादव, आरक्षक राम कृपाल शर्मा, महेंद्र सिंह, संजय सिंह, प्रभात दुबे, विक्रम रेले, राजीव मिश्रा, सौरभ तिवारी, चालक धर्मेंद्र जाटव भूमिका रही।

पुलिस ने 3 आरोपियों से लूट की रकम बरामद की

पुलिस ने आरोपी आजाद पिता लाई सिंह बहेलिया उम्र 20 से 19500 रुपए नगद सफेद रंग की अपाचे बाइक एमपी 16 एमआई 8783, चुम्मा पिता गाई सिंह बहेलिया उम्र 19 वर्ष के कब्जे से 13 हजार रुपए, आधार कार्ड और आत्मा पिता जाईं सिंह बहेलिया उम्र 21 वर्ष से 13 हजार रुपए नगद व एक चैक बुक जब्त की। इस प्रकार आरोपियों से लूटे गए 49 हजार में से 45 हजार रुपए जब्त किए। सभी आरोपी ब्रजपुरा थाना सिविल लाइन के निवासी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें