पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:प्री आइसोलेशन वार्ड में गंदगी के बीच इलाज कराने को मजबूर, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही सफाई

छतरपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर|गंदगी के बीच इलाज कराने मरीज। कोरोना संदिग्ध मरीज भर्ती होना शुरू हुए हैं, तब से इन वार्डों की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। - Dainik Bhaskar
छतरपुर|गंदगी के बीच इलाज कराने मरीज। कोरोना संदिग्ध मरीज भर्ती होना शुरू हुए हैं, तब से इन वार्डों की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है।
  • वार्ड के लेट्रिन-बाथरूम चोक होने से भर्ती मरीजों और उनके परिजनों को हो रही परेशानी

जिले में लगातार अधिक संख्या में काेरोना संक्रमित मरीज सामने आने पर प्रबंधन ने जिला अस्पताल की चौथी मंजिल पर मौजूद मेल व फीमेल सर्जिकल वार्ड को प्री-आइसोलेशन वार्ड बनाते हुए मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया है। जब से इस वार्ड में कोरोना संदिग्ध मरीज भर्ती होना शुरू हुए हैं, तब से इन वार्डों की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। इसलिए वार्ड के प्रत्येक कोने में वार्ड से निकले कचरे के ढ़ेर लगे हुए है।

प्री-आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज के परिजन सैंदपा गांव के गजेंद्र सिंह ने बताया कि चाचा के शरीर का ऑक्सीजन लेवल कर होने पर तीन दिन पहले वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया। तब से इस वार्ड में किसी कर्मचारी को सफाई करते नहीं देखा। हमारे मरीज के पास ही वार्ड से निकले कचरे का ढेर लगा है, जिसे हटवाने के लिए कई बार प्रबंधन से कहा, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

बाथरूम चोक होने के कारण वार्ड में आ रही है बदबू
वार्ड में गढ़ीमलहरा के राजू चौरसिया और सटई के संतोष शिवहरे ने बताया कि वार्ड में चारों ओर गंदगी के साथ कचरे के ढेर लगे होने के कारण परिसर में बंदबू फैल रही है। इस कारण हम लोग स्वस्थ होने के स्थान पर और अधिक बीमार हो रहे हैं। इतना ही नहीं वार्ड में मौजूद लेट्रिन-बाथरूम चोक होने के कारण वार्ड में भर्ती मरीजों को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार ड्यूटी स्टाफ के साथ डॉक्टर से शिकायत की पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

सुपरवाईजर से बातकर कराता हूं सफाई
जिला अस्पताल की चौथी मंजिल पर स्थित वार्डों में गंदगी होने की जानकारी मेरे पर नहीं आई है। आप ने अवगत कराया है तो तत्काल सफाई ठेकेदार के सुपरवाइजर को मौके पर भेजकर दिखवाता हूं। यदि वार्ड में गंदगी और कचरा है तो साफ करवाता हूं।
- डाॅ. आरपी गुप्ता, आरएमओ जिला अस्पताल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें