पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली कंपनी की कार्रवाई:बकायादारों की संपत्ती कुर्क की, एक पर दर्ज कराई एफआईआर

लवकुशनगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • पूर्व में सामान जब्त कर कुर्की की कार्रवाई की गई थी

मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में बिजली बिल के बकायादारों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। पूर्व में भी अनेकों गांव में बकायादारों पर सामान जब्त कर कुर्की की कार्रवाई की गई थी।

सहायक अभियंता अमर श्रीवास्तव ने बताया कि कुर्की के लिए गठित टीम द्वारा ग्राम सीलप निवासी रामकृपाल का ट्रैक्टर जब्त किया गया। जब्त करने के पश्चात् उसके पुत्र विजय अहिरवार ने टीम से दबंगई दिखाते हुए ट्रैक्टर छुड़ा लिया। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस की मदद से ट्रैक्टर पुनः कुर्क कर थाने पहुंचाया गया एवं विजय अहिरवार के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

दूसरी कार्रवाई ग्राम पल्टा के ज्ञान सिंह घोष की बकाया राशि 91121 होने पर मोटर साइकिल व चक्की जब्त की, परवार के अजय त्रिपाठी की चक्की जब्त कर कुर्की की कार्रवाई की गई। विद्युत विभाग की इस ताबड़तोड कार्रवाई को देखकर 2 उपभोक्ताओं ने 23918 रुपए जमा किए और कार्रवाई से बचे।

कुर्की की कार्रवाई में प्रमुख रुप से सहायक अभियंता अमर श्रीवास्तव, कनिष्ठ अभियंता एसके सिंह, कनिष्ठ अभियंता रुपसिंह लोधी सहित विभागीय अमला और पुलिस बल मौजूद रहा। सहायक अभियंता अमर श्रीवास्तव ने उभोक्ताओं से अपील की है कि आप लोग अपने बकाया बिल का भुगतान जल्द करें, अन्यथा कुर्की की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें