पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकायत:रजिस्ट्री लेखक ने की धोखाधड़ी, दो लाख लेकर बेचा प्लाॅट, अब नहीं दे रहा कब्जा

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर| प्लाट पाने के लिए पीड़िताें ने दिया आवेदन। - Dainik Bhaskar
छतरपुर| प्लाट पाने के लिए पीड़िताें ने दिया आवेदन।
  • कब्जा पाने के लिए रजिस्ट्री लेखक के सालों से चक्कर लगा रहे हैं प्लाॅट खरीदने वाले गरीब मजदूर

रजिस्ट्री लेखक अजय शुक्ला अवैधानिक तरीके से प्लाटिंग का कारोबार भी करता है। रजिस्ट्री लेखक ने मजदूर को एक प्लाट बेचा पर अब कब्जा नहीं दे रहा है। परेशान होकर प्लाट खरीददार कई सालों से परेशान हैं, उन्होंने राजस्व अधिकारियों को शिकायत भी दी है इसके बावजूद न तो उसे प्लाट मिला है और न ही अधिकारी रजिस्ट्री लेखक के खिलाफ किसी भी प्रकार की कार्रवाई कर रहे हैं।

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में शुक्लाना मुहल्ले के मजदूर रमेश कुशवाहा ने सटई रोड स्थित मौरहा गांव में एक हजार वर्ग फिट का 10 साल पहले प्लाट खरीदा था। रमेश ने इस प्लाट की रजिस्ट्री अपनी पत्नी मीना कुशवाहा के नाम पर कराई थी। रमेश कुशवाहा ने एसपी को आवेदन देते हुए बताया कि 10 मार्च 2010 को अजय कुमार शुक्ला से प्लाट खरीदी था। अजय शुक्ला ने 2 लाख रुपए लेकर सटई रोड स्थित मौराहा मौजा में खसरा नंबर 1144/1 पर एक हजार वर्ग फिट का प्लाट दो खाल रुपए में खरीदा था।

कॉलोनाइजर ने स्टांप ड्यूटी की चोरी करते हुए उसकी कीमत 74400 रुपए लिखवाई थी। इसके बाद रमेश ने यह प्लाट बबलू कुशवाहा को बेंच दिया। अब रमेश और बबलू कुशवाहा कई सालों से अजय शुक्ला के चक्कर लगा रहे हैं। पर अजय शुक्ला उन्हें जमीन पर कब्जा नहीं दे रहा है। इतना ही अजय शुक्ला उनके साथ गाली गलौज के साथ अभद्रता भी कर चुका है।

शिकयत की पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
शिकायतकर्ताओं ने बताया कि कलेक्टर और एसपी को शिकायत दे चुके हैं। एसपी ने उनकी शिकायत पर कोतवाली पुलिस को कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं, लेकिन पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है।

लाइसेंस निरस्त करने की मांग
शिकायतकर्ता का आरोप है कि अजय शुक्ला कई अन्य लोगों के साथ भी धोखाधड़ी कर चुका है। फर्जी तरीके से डायवर्सन शुल्क जमा करने के मामले में भी गड़बड़ी की गई है। इस कारण उन्होंने पूरे मामले की जांच करने के साथ अजय शुक्ला का रजिस्ट्री लेखक का लाइसेंस निरस्त करने की मांग की है।

अजय शुक्ला बोला- दूसरी जगह दे देंगे प्लाट
अजय शुक्ला का कहना है कि मौराहा गांव की जमीन में उसने अन्य खरीददारों को सभी प्लाट बेच दिए हैं। इस कारण वह बबलू कुशवाहा को किसी अन्य जमीन पर प्लाट दे देगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें