पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:खेती की जमीन पर प्लाॅटिंग कर रहा है रजिस्ट्री लेखक

छतरपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जमीन की खरीदी और बिक्री के कारोबार में शामिल छतरपुर शहर के कई सरकारी कर्मचारी और रजिस्ट्री लेखक ही अब भू माफिया बनते जा रहे हैं। इनमें शामिल अजय शुक्ला पहले मौराहा मौजा में खेती की जमीन की प्लाटिंग कर चुका है अब बगौता में खेती की जमीन पर आवासीय प्लाटिंग की कर रहा है। इसमें कई खरीददारों के साथ धोखाधड़ी भी की गई है। इस मामले में जिला पंजीयक का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी।

छतरपुर शहर में अवैधानिक रूप से खेती की जमीनों पर अवैधानिक तरीके से आवासीय प्लाटिंग करने का कारोबार लगातार चल रहा है। इसमें खरीददारों के साथ धोखाधड़ी भी की जा रही है। रजिस्ट्री लेखक अजय शुक्ला अपने परिजन के नाम पर जमीन खरीदकर बगौता मौजा में जमीन की प्लाटिंग कर रहा है। इस जमीन पर प्लाटिंग से पहले नगर पालिका, टाउनएंड कंट्री प्लानिंग या रेरा कहीं से भी अनुमतियां नहीं ली गई हैं।

अजय शुक्ला ने पहले मौराहा मौजा में जमीन की प्लाटिंग की है। इस जमीन की कुई लोगों को बिक्री की गई है पर लोगों को अब मौके पर प्लाट ही उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं। इससे परेशान मीना कुशवाहा और बबूल कुशवाहा जिला प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायतें कर चुके हैं पर इन शिकायतों पर कोई कार्रवाई ही नहीं की जा रही है। इस कारण से प्लाट के खरीददार परेशान हैं। इस मामले में जिला पंजीयक बीपी रावत का कहना है कि वे मामले की जांच कराएंगे। आम लोगों के साथ धोखाधड़ी अपराध है। उन्होंने कहा कि वे जांच कराने के बाद रजिस्ट्री लेखक का लाइसेंस निरस्त करने की भी कार्रवाई करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser