पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत की खबर:898 सैंपल की आई रिपोर्ट, लगातार 5 दिन से नहीं निकला जिले में एक भी पॉजिटिव, एक्टिव केस सिर्फ 3

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला अस्पताल में एक और खजुराहो कोविड सेंटर में दो मरीज भर्ती

जिले में अनलॉक जारी रहने के साथ ही कोरोना संक्रमण भी लगातार घटता जा रहा है। इसीलिए पिछले 5 दिनों से जिले में एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया। जबकि पिछले 5 दिनों में आरटीपीसीआर और एंटीजन किट के माध्यम से जिले के 4200 लोगों के सैंपल कराते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच कराई गई है।

इस जून माह के इन 18 दिनों में यह 8वीं बार ऐसा हुआ कि कोई भी संदिग्ध पॉजिटिव नहीं पाया गया। सागर लैब द्वारा शनिवार की शाम आरटीपीसीआर के 528 सैंपल और जिला अस्पताल की एंटीजन किट द्वारा 370 सैंपल की जांच रिपोर्ट दी गई। जिसमें जिले का एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया।

इस माह के 18 दिन में 8वीं बार और पिछले 5 दिनों से लगातार ऐसा हो रहा है कि जिले का कोई भी संदिग्ध व्यक्ति पॉजिटिव नहीं पाया गया। इसके पहले 3, 7, 11, 14, 15, 16 और 17 जून को ऐसा हुआ कि कोई भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं निकला। जबकि पिछले 5 दिनों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के 4200 संदिग्ध मरीजों के सैंपल कराते हुए जांच कराई गई है।

6 मरीज हुए डिस्चार्ज, सिर्फ 3 बचे एक्टिव केस
जिला मुख्यालय के महोबा रोड और खजुराहो स्थित कोविड केयर सेंटर से शुक्रवार की सुबह 6 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। शहर के महोबा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर से शुक्रवार की सुबह 4 और खजुराहो के कोविड केयर सेंटर से 2 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज हुए। एक साथ 6 मरीजों के डिस्चार्ज होने से जिले में अब एक्टिव कोरोना मरीज की संख्या घटकर सिर्फ 3 रह गई है।

10 में से 9 कोविड केयर सेंटर हुए खाली
जिले में केस न निकलने से 10 में से 9 कोविड केयर सेंटर खाली हो गए हैं। जिसमें 12 बेड का कोविड आईसीयू, 129 बेड का आइसोलेशन वार्ड, 8 बेड का ढड़ारी कोविड केयर सेंटर, 80 बेड का महोबा रोड सेंटर, 150 का गोरैया रोड सेंटर, 80 का नौगांव सेंटर, 30 का बिजावर सेंटर, 50 का बड़ामलहरा, 30 का बकस्वाहा, 100 का गौरिहार, 50 का लवकुशनगर कोविड केयर सेंटर पूरी तरह से खाली हो गया है।

खबरें और भी हैं...