पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का संकट:सागर विधायक ने जितनी राशि खर्च की उतनी छतरपुर जिले के 6 विधायक मिलकर भी नहीं कर पाए

छतरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजनगर विधायक ने अभी तक एक भी राशि लोगों की जान बचाने जारी नहीं की है

छतरपुर जिले में विभिन्न क्षेत्रों के 6 विधायक मौजूद हैं, जिसमें से दो सत्ताधारी पार्टी भाजपा के और 4 विधायक कांग्रेस के हैं। इन सभी को वित्तीय वर्ष में खर्च करने के लिए मप्र सरकार द्वारा 1 करोड़ 85 लाख रुपए का फंड जारी किया गया है। जिसमें बड़ामलहरा विधायक ने अब तक सबसे अधिक 45 लाख की राशि काेरोना संक्रमण पर खर्च की है।

वहीं राजनगर और बिजावर विधायक ने अब तक एक भी कोविड-19 पर रुपए ख़र्च करने के लिए जिला योजना मंडल को पत्र जारी नहीं किया है। जिसमें बड़ामलहरा, महाराजपुर, छतरपुर और चंदला विधायक को मिलाकर 1 करोड़ 21 लाख खर्च करने की अनुशंसा की गई है, जो सागर विधायक द्वारा खर्च की गई 1 करोड़ 39 लाख की राशि के बराबर तक नहीं है।

सागर- 1 करोड़ 39 लाख रुपए
विधायक शैलेंद्र जैन ने दो एंबुलेंस बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ खरीदने 44 लाख 60 हजार, दो मर्चुरी वेन खरीदने 34 लाख 37 हजार, 35 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने 21 लाख, एक कार्डियक एंबुलेंस खरीदने 18 लाख और कार्डियक एंबुलेंस के आवश्यक उपकरण खरीदने 22 लाख रुपए जारी किए हैं। इस प्रकार उनके द्वारा अब तक कुल 1 करोड़ 39 लाख 97 हजार जारी की गई है।
राजनगर व बिजावर ने कुछ भी नहीं
राजनगर विधायक कुंवर विक्रम सिंह नातीराजा और बिजावर विधायक राजेश शुक्ला उर्फ बबलू ने अभी तक अपनी विधायक निधि से एक रुपए की राशि खर्च करने की अनुशंसा योजना शाखा कलेक्टोरेट को नहीं पहुंचा है। वहीं बिजावर विधायक का कहना है कि स्थानीय अस्पताल में डिजिटल एक्सरे मशीन के लिए 15 लाख का पत्र विभाग को भेज दिया गया है।

बड़ामलहरा- 45 लाख 1 हजार
बड़ामलहरा विधायक प्रदुम्न लोधी ने अपनी विधायक निधि से अब तक 45 लाख 1 हजार रुपए की अनुशंसा की है। यह राशि विधानसभा क्षेत्र के बड़ामलहरा, बकस्वाहा और घुवारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में और भगवां व बाजना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्राें पर कोविड बचाव के लिए इस्तेमाज की जाएगी। इस राशि से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, पल्स ऑक्सीमीटर, डिजिटल एक्सरे मशीन, पीपीई किट, सैनिटाइजर सहित अन्य उपकरण व सामग्री की खरीदी होगी।
महाराजपुर- 30 लाख रुपए
महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित ने अब तक कुल 30 लाख रुपए राशि खर्च करने की अनुशंसा की है। इस राशि से उन्होंने नौगांव अस्पताल को 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 10 मॉनिटर, 50 ऑक्सी मीटर खरीद कर दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने नौगांव, महाराजपुर, हरपालपुर और गढ़ीमलहरा अस्पताल में अन्य जरूरी दवाएं और कोरोना बचाव सामग्री खरीदने के लिए 20 लाख रुपए की राशि जारी करने की अनुशंसा की है।

चंदला - 25 लाख रुपए
चंदला विधायक राजेश प्रजापति ने अब तक कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए 25 लाख रुपए खर्च करने की अनुशंसा की है। उन्होंने गौरिहार, चंदला, सरबई, बारीगढ़ बछौन अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं बढाने के लिए यह राशि जारी की है। इस राशि से इन अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, पल्स ऑक्सी मीटर, पीपीई किट, सैनेटाइजर सहित अन्य उपकरण और सामगी की खरीदी की जाएगी।
छतरपुर - 21 लाख 70 हजार
छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए 21 लाख 70 हजार रुपए की अनुशंसा की है। उन्होंने इसमें से 11 लाख 70 हजार रुपए की राशि मिशन अस्पताल को और 10 लाख रुपए जिला अस्पताल प्रबंधन को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के लिए जारी की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें