खजुराहो में फिल्म फेस्टिवल का आयोजन:सिंगर-एक्ट्रेस सलमा आगा, अभिनेता दिलीप ताहिल को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, आगा ने गाया- दिल के अरमां आसुंओं में बह गए

खजुराहो/छतरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सलमा आगा ने गाय 'दिल के अरमां आसुओं से बह गए' - Dainik Bhaskar
सलमा आगा ने गाय 'दिल के अरमां आसुओं से बह गए'

विश्व पर्यटन स्थल खजुराहो में सातवें अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल की दूसरी शाम को पन्ना और छतरपुर के कलाकारों की लोकनृत्य की प्रस्तुति से शुरुआत हुई। हिंदी फिल्मों के प्रसिद्ध खलनायक और महान अभिनेता दिलीप ताहिल और पास्र्व गायिका और अभिनेत्री सलमा आगा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया।

फिल्म मशाल, जोधा अकबर जैसी हिन्दी फिल्मों में स्टंट करे वाले फाइट मास्टर और फिल्म निर्देशक रवि दीवान को भी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया। फिल्म खलनायक और अभिनेता दिलीप ताहिल ने फिल्म कयामत से कयामत तक का डायलॉग सुनाकर फेस्टिवल की शाम की महफिल जमाई। डायलॉग के साथ पूरा परिसर तालियों से गूंज उठा। जहां सलमा आगा ने दिल के अरमां आसंओं में बह गए गाना गाकर हिंदी सिनेमा की चमक बिखेर दी।

दिलीप ताहिल को मिला लाइफ अचीवमेंट अवार्ड
दिलीप ताहिल को मिला लाइफ अचीवमेंट अवार्ड

लोकगीत व फिल्मी गानों ने बटोरी तालियां
खजुराहो के पाहिल वाटिका के मुक्ताकाशी मंच पर कार्यक्रम की शुरुआत में पन्ना, नौगांव तथा छतरपुर के कलाकारों ने लोकगीत की प्रस्तुति दी। पन्ना के कलाकारों ने लोकगीत गोरी झुमका मगाय लय बरेली की प्रस्तुति देरर लोकगीत का लोहा मनवाया। इसके बाद माया नगरी मुंबई से आए कलाकारों ने फिल्मी गाना टिप टिप बरसा पानी की धुन पर शानदार ड्रांस की प्रस्तुति देकर रंग जमा दिया।

कार्यक्रम में डांस की प्रस्तुति
कार्यक्रम में डांस की प्रस्तुति

मंत्री व समाजसेवियों का हुआ सम्मान
कार्यक्रम में राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि वे मुख्यमंत्री से खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में शासन की पूरी मदद के लिए कहेंगे। मुख्य अतिथि प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविन्द राजपूत का कार्यक्रम के आयोजक राजा बुन्देला ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया। कार्यक्रम में छतरपुर के सामाजिक कार्यकर्ता शंकर सोनी, विक्षिप्तों पर सराहनीय काम करने वाले डॉ. संजय शर्मा, डॉ. सुभाष चौबे को मंच पर सम्मानित भी किया गया। फेस्टिवल की दूसरी शाम अभिनेत्री सुस्मिता मुखर्जी सहित अन्य फिल्मी कलाकार भी मौजूद रहे।

स्थानीय कल्चर का डांस दिखाते हुए कलाकार
स्थानीय कल्चर का डांस दिखाते हुए कलाकार