पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ता संक्रमण:जिले में अब तक 1049 लोग कोरोना संक्रमित, इनमें से 40% छतरपुर शहर और 10% नौगांव के

छतरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छतरपुर शहर में 62 दिनों में 411 लोग हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव

जिले में 19 मई से अब तक 1049 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। इसमें से 411 लोग छतरपुर शहर के और 101 नौगांव नगर के लोग संक्रमित हुए हैं। अब तक जिले में फैले कोरोना संक्रमण से 40 फीसदी लोग छतरपुर शहर के और 10 प्रतिशत लोग नौगांव के हैं। छतरपुर शहर में इतने कोरोना संक्रमित लोग सिर्फ 62 दिन के अंदर पाए गए हैं। बता दें कि जिले के नौगांव और हरपालपुर के कैथोकर गांव में 19 मई को एक साथ दो युवक कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद ईशानगर क्षेत्र के कालापानी, बिजावर के पनागर गांव में कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिले। जिले में कोरोना संक्रमण फैलने के 53 दिन बाद 9 जुलाई काे एक साथ शहर में सनसिटी कॉलोनी के डॉक्टर दंपति कोरोना संक्रमित पाए गए।

इसके बाद से अब तक जिले भर में 1049 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसमें से छतरपुर शहर में सबसे अधिक 411 व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकले, जो जिले भर में पाए गए संक्रमितों का 40 प्रतिशत है। वहीं नौगांव नगर में अब तक 101 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं, जो 10 प्रतिशत हैं। अभी भी छतरपुर शहर में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन 10 से 15 लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।

पूर्व विधायक के पुत्र और पोती, छतरपुर एसडीएम सहित 35 निकले पॉजिटिव, एक मेडिकल कॉलेज रैफर, 39 मरीज डिस्चार्ज

जिला अस्पताल और सागर कोरोना लैब की जांच रिपोर्ट में शनिवार को जिले भर में 35 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। जिला अस्पताल स्थित ट्रू नॉट मशीन लैब की जांच में शुक्रवार की देर रात छतरपुर एसडीएम और उनका वाहन चालक और नौगांव का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

दोपहर बाद सागर कोरोना लैब की जांच में छतरपुर के पूर्व भाजपा विधायक का बेटा और 2 वर्षीय पोती सहित 10 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके साथ ही बसारी स्थित पीएनसी कंपनी के युवक, युवतियां, महिलाएं और पुरुष सहित 19 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही गौरिहार में 2 और नौगांव में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। जिसमें से शहर के 13 मरीजों को जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड और महोबा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं बसारी में पीएनसी के 19 कर्मचारियों को राजनगर में और गौरिहार और नौगांव के मरीजों को स्थानीय कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

82 वर्षीय वृद्ध सागर मेडिकल कॉलेज रैफर
पिछले दिनों गढ़ीमलहरा कस्बे के 82 वर्षीय वृद्ध कोरोना संक्रमित पाए गए, जिन्हें जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। शनिवार की सुबह वृद्ध को सांस लेने में परेशानी होने पर आइसोलेशन वार्ड के प्रभारी डॉक्टर ने उन्हें सागर मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया। शनिवार की दोपहर 108 वाहन की सहायता से इस वृद्ध को मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया।

चिरायु और सागर मेडिकल कॉलेज से 39 मरीज डिस्चार्ज

कोरोना संक्रमण को हराकर स्वस्थ हुए मरीजों को शनिवार की सुबह भोपाल के चिरायु, सागर के मेडिकल कॉलेज, आइसोलेशन वार्ड, खजुराहो और लवकुशनगर कोविड केयर सेंटर से 39 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। भोपाल के चिरायु अस्पताल से एक, सागर मेडिकल कॉलेज से 2, जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड से 3, महोबा रोड कोविड सेंटर से 6 और ढड़ारी सेंटर से 1 मरीज को डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ ही खजुराहो कोविड सेंटर से 10, गौरिहार कोविड सेंटर से 3, लवकुशनगर कोविड सेंटर से 5, नौगांव कोविड सेंटर से 2, बकस्वाहा से एक और होम आइसोलेट हुए 5 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इन मरीजों को आइसोलेशन वार्ड और कोविड सेंटर प्रभारी और नर्सिंग स्टाफ ने फूल माला पहनाकर दवाएं देते हुए विदा किया। स्वस्थ हुए मरीजों ने डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ को इलाज देने के लिए धन्यवाद दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें