पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संकल्प:डेढ़ करोड़ से बने पार्क में पौधरोपण कर समाजसेवियों ने संवारने की ली शपथ

छतरपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर| नगर पालिका द्वारा करीब डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से बने वीरान पार्क में समाजसेवियों ने किया पौधरोपण। सुरक्षा का भी संकल्प लिया। - Dainik Bhaskar
छतरपुर| नगर पालिका द्वारा करीब डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से बने वीरान पार्क में समाजसेवियों ने किया पौधरोपण। सुरक्षा का भी संकल्प लिया।
  • शहर के समाजसेवी और नगरपालिका प्रशासन बदहाल पार्क की बदलेंगे तस्वीर

शहर में हनुमान टौरिया के पीछे पिछले दिनों छतरपुर नगर पालिका द्वारा करीब डेढ़ करोड़ की लागत से एक पार्क का निर्माण किया गया। नगर पालिका इस पार्क का निर्माण कराने के बाद रखरखाव नहीं कर पाई, इसलिए यह पार्क आज वीरान पड़ा हुआ है।

परिषद द्वारा न तो इसमें पौधे रोप गए और न ही अन्य व्यवस्थाएं की गई। जिससे इस पार्क में असामाजिक तत्वों का डेरा रहता है। अब इन पार्क को संवारने के लिए संगम सेवालय, नगर पालिका प्रशासन सहित शहर के समाजसेवियों ने संकल्प लिया है। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर संगम सेवालय ने इस पार्क को गोद लेते हुए पार्क में पौधरोपण शुरू कर पार्क के जीर्णोद्धार का कार्य चालू कर दिया है। इस अवसर पर नगर पालिका सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने कहा कि वह परिषद की ओर से जीर्णोद्धार कार्य और पानी सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराएंग। समाजसेवियों ने जीर्णोद्धार के बाद पार्क का नामकरण की मांग की यह पार्क बुंदेलखंड के लोकगीत गायक स्व पं देशराज पटैरिया के घर के सामने होने पर समाजसेवियों ने इस पार्क का नाम उनके नाम पर करने प्रशासन से मांग की। जिस पर नपा सीएमओ सहित सभी ने अपनी सहमति दी व जीर्णोद्धार के बाद पार्क का नामकरण किए जाने की बात कही।

पार्क के लिए वृक्ष मित्र देंगे पौधे, उनकी सुरक्षा करेंगे कॉलोनीवासी

इस पार्क में पौधरोपण करने के लिए शहर के वृक्ष मित्र डॉ राजेश अग्रवाल द्वारा पीपल, नीम, गिलोय आदि के वृक्ष दिए। साथ ही उन्होंने आगामी दिनों में और भी पौधे देने की बात कही।

इस अवसर पर सीएमओ, स्वच्छता निरीक्षक संजेश नायक, संगम सेवालय संचालक विपिन अवस्थी, छत्रसाल साल व्यापारी महासंघ अध्यक्ष लालू लालवानी, हरि अग्रवाल, बंटी जैन, गोपाल दुबे, राधेश्याम सोनी, समाजसेवी डॉ. आरसी गोस्वामी, आनंद शुक्ला, दीपक सक्सेना, पप्पू पटैरिया, विष्णु रावत, राजेंद्र अग्रवाल, नारायण राठौर, अरविंद जैन सहित कॉलोनी के युवा मौजूद रहे। इस दौरान पार्क में रोपे गए पौधों की रक्षा करने की शपथ कॉलोनी वासियों ने ली।

खबरें और भी हैं...