पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंधे कत्ल का खुलासा:संपत्ति के लालच में पुत्र ने ही की थी पिता की हत्या

लवकुशनगर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • लवकुशनगर के दौनी गांव में आठ माह पहले हुई थी किसान की हत्या

जून 2020 में ग्राम दौनी में ग्रामीण की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्या किसी और ने नहीं बल्कि खुद उसके पुत्र ने गला दबाकर की थी। बुधवार दोपहर थाना में एसडीओपी पीएल प्रजापति ने एक प्रेस वार्ता में बताया कि ग्राम दौनी में चंदी पाल की हत्या संपत्ति के लालच में उसके पुत्र ने की थी।

एसडीओपी लवकुशनगर ने बताया कि 13 जून 2020 को दौनी गांव के मृतक चंदी पाल के पुत्र रामेश्वर उर्फ बालगोटी ने रिपोर्ट लिखाई थी। उसके पिता चंदी पाल पिता मंजुआ पाल खेत की रखवाली करते समय अज्ञात व्यक्तियों ने गला दबाकर हत्या कर दी थी।

थाना में अज्ञात आरोपी पर हत्या का प्रकरण दर्ज किया था। पीएम रिपोर्ट में गला दबने से सांस अवरुद्ध हो जाने से मौत होना पाया था। पड़ताल में पता चला कि मृतक चंदी पाल अपनी ससुराल की संपत्ति पर 40 वर्षों से रह रहा था। मृतक के साढ़ू भाई दशरथ पाल निवासी सुमेडी को ससुराल में हिस्से में कोई संपत्ति नहीं मिली थी। जिससे न्यायालय में मामला दर्ज किया था।

पुलिस ने बताया कि मृतक चंदी पाल ने मृत्यु के पूर्व अपनी ससुराल की संपत्ति का आधा हिस्सा अपने साढू भाई को देने का निर्णय ले लिया था। चंदी पाल के इस निर्णय से उसका बड़ा पुत्र रामेश्वर उर्फ बालगोटी बहुत नाराज था। इसलिए उसने अपने नाना के पुत्र एवं नीतियों को फंसाने की गरज से तथा अपने नाना की पूरी संपत्ति बचाने की नियत से अपने पिता की खेत में सोते समय गला दबाकर हत्या कर दी थी।

आत्महत्या का रूप देने मुंह में भरा कीटनाशक

घटना को नया रूप देने के लिए उसके मुंह में कीटनाशक भर दिया था। खुद अपने पिता की हत्या का फरियादी बन गया था। लेकिन की गहन जांच में उसका अपराध सामने आ गया। थाना प्रभारी राजेश बंजारे के नेतृत्व में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें