वारदात / खेत मालिक के पुत्र ने बटाइदार की कुल्हाड़ी से गला काटकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Son of farm owner killed by strangulation with an ax, accused arrested
X
Son of farm owner killed by strangulation with an ax, accused arrested

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बड़ामलहरा. भगवां थाना क्षेत्र के ग्राम गोरखपुरा में खेत मालिक के घर के बाहर सोए बटाइदार की खेत मालिक के पुत्र ने ही गर्दन पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ प्रहार कर नृशंस हत्या कर दी। पुलिस ने कुछ ही घंटे बाद हत्यारोपी को वारदात में प्रयुक्त कुल्हाड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम पनवारी निवासी 55 वर्षीय भइयन लोधी ने ग्राम गोरखपुरा निवासी रमेश दुबे का 2 साल से खेत बटाई पर लिए था। भइयन लोधी खेत मालिक रमेश दुबे का काफी चहेता और विश्वासपात्र व्यक्ति था। वह 2 साल से अपना गांव छोड़कर खेत मालिक रमेश दुबे के यहां ही रहता था। सोमवार को खेत पर सोयाबीन की बोवनी हुई, मदद के लिए भइयन लोधी का इकलौता पुत्र रामकिशुन लोधी 35 वर्ष भी पनवारी से गोरखपुरा आया था। बोवनी पूरी हो जाने के बाद रामकिशुन अपने पिता भइयन लोधी को गोरखपुरा खेत मालिक के यहां छोड़ कर पनवारी वापस चला गया था। 
सोमवार रात खाना पीना खाकर रोज की तरह बटाइदार भइयन लोधी खेत मालिक रमेश दुबे के मकान के आगे मैदान में खटिया पर सो गया। उसके ठीक बाजू में रोज की तरह रमेश दुबे का पुत्र चंद्रभान भी कुल्हाड़ी पास में रखकर सो गया। जबकि रमेश दुबे अपने परिवार सहित घर के अंदर सोया था। सुबह करीब 6 बजे जब रमेश दुबे सोकर उठे तो बटाइदार भइयन खटिया पर खून से लथपथ मृत अवस्था में पड़ा हुआ था, उसकी गर्दन पर किसी धारदार हथियार से कई प्रहार किए गए थे। मौके से उसका पुत्र चंद्रभान गायब था, रमेश दुबे ने पुलिस को सूचना दी।
घटना की सूचना मिलते ही बड़ामलहरा एसडीओपी सौरभ रत्नाकर, भगवां थाना प्रभारी संदीप खरे, घुवारा चौकी प्रभारी वीरेंद्र परस्ते, एफएसएल टीम छतरपुर एवं आसपास के थानों से भारी पुलिस बल गोरखपुरा पहुंच गया। पड़ताल शुरू कर दी। 
आरोपी से पूछताछ कर रहे  : इस संबंध में भगवां थाना प्रभारी संदीप खरे ने बताया कि चंद्रभान पिता रमेश दुबे के खिलाफ हत्या कर प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ कर रहे हैं, साथ ही घटना से जुड़े हर पहलू पर पड़ताल कर रहे हैं।

आरोपी ने मृतक के पुत्र को फोन पर बताया तुम्हारे पिता बीमार हैं

मृतक के पुत्र रामकिशुन ने बताया कि सुबह करीब 6 बजे खेत मालिक रमेश दुबे के पुत्र चंद्रभान का फोन आया। उसने बताया कि तुम्हारे पिता की तबियत बहुत खराब है। वह उठ नहीं पा रहे, जल्दी आओ। आरोपी की सूचना पर साइकिल से गोरखपुरा पहुंचा तो उसके दरवाजे पर पिता लहुलुहान हालत में मृत पड़े थे।

पुलिस पर भी कुल्हाड़ी से हमला करने दौड़ा आरोपी
बटाइदार की हत्या करने के बाद आरोपी चंद्रभान मौके से कुल्हाड़ी लेकर फरार हो गया। जब पुलिस पहुंची तो मौके पर खेत मालिक का पुत्र चंद्रभान गायब था। शंका की सुई उसी पर जाकर अटकी। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की तो आरोपी गांव के स्कूल के पास कुल्हाड़ी लिए मिल गया। पुलिस ने उसकी घेराबंदी की तो वह पुलिस पर ही गाली गलौज कर कुल्हाड़ी से हमला करने लपका। लेकिन थाना प्रभारी व अन्य कर्मियों ने उसे समझाइश देते हुए कुल्हाड़ी फैंक कर घर चलने काे कहा तो उसने बड़ी मुश्किल से कुल्हाड़ी फैंकी। इस पर पुलिस ने उसे दबोच लिया।

आरोपी के विरोध के बावजूद बटाई पर दिया खेत, इसी से था आक्रोशित : हत्यारोपी चंद्रभान ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों से उसकी बटाइदार भइयन से पट नहीं रही थी। वह अपने पिता से कहता था कि इसे खेत बटाई पर मत दो, लेकिन पिता नहीं माने और मेरे विरोध करने के बावजूद इसी को खेत बटाई पर दिया। इसी वजह से मैंने इसकी हत्या की।
शाम से ही गांजे के नशे में था आरोपी : गांव के सूत्रों से पता चला कि आरोपी चंद्रभान शराब और गांजा पीने का आदी था। घटना के पहले शाम से ही वह गांजे के नशे में था। अत्यधिक नशे की हालत में ही वह रात में बटाइदार भइयन लोधी की खटिया के बाजू में खटिया पर सो गया था।


आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना