पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला स्तरीय बैठक:भ्रूण हत्या रोकने एसडीएम सोनोग्राफी केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण अभियान करें शुरू

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भ्रूण हत्या परीक्षण की रोकथाम के लिए जरूरी है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अभियान के रूप में निरीक्षण करें और जो संस्थाएं अवैधानिक रूप से इस कार्य में लिप्त पाई जाती हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करें।

कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने सभाकक्ष में आयोजित पीसीपीएनडीटी एक्ट की जिला स्तरीय बैठक में आगे कहा कि निरीक्षण के दौरान जिन संस्थानों से कमियों के संबंध में दिए जाने वाले प्रत्युत्तर दिए जाते हैं, उनका मौके पर पहुंचकर दोबारा जांच करें और देखें कि निरीक्षण में जो कमियां पाई गई थीं वे दुरूस्त की गई की नहीं। उन्होेंने साफ शब्दों में कहा कि आॅफलाइन फार्म किसी भी दशा में स्वीकार नहीं किए जाएं।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिला अस्पताल और जिले के अनुभाग परिक्षेत्र में एसडीएम की अगवाई में चिकित्सकों की समिति गठित कर भ्रूण परीक्षण की रोकथाम के लिए सोनोग्राफी केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण अभियान शुरू करें। समिति की बैठक में स्त्री रोग विशेषज्ञ के पद पर सर्शत और छतरपुर शहर में संचालित तीन सोनोग्राफी सेंटर के नवीनीकरण की स्वीकृति दी गई। बैठक में विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा कर निर्णय लिए गए। बैठक में सीएमएचओ, सिविल सर्जन सहित जिला अस्पताल के डॉक्टर व समिति सदस्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें