पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टैक्स की गड़बड़ी पाने पर प्रतिष्ठान सील:स्टेट टैक्स विभाग ने मेसर्स गौरी ट्रेडर्स पर मारा छापा

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर | गाेरी ट्रेडर्स पर स्टेट टैक्स विभाग ने की छापामार कार्रवाई। - Dainik Bhaskar
छतरपुर | गाेरी ट्रेडर्स पर स्टेट टैक्स विभाग ने की छापामार कार्रवाई।

शहर के मेला ग्राउंड स्थित मेसर्स गौरी ट्रेडर्स पर स्टेट टैक्स विभाग के राज्य अधिकारी ने विभागीय टीम के साथ मिलकर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान टीम को छतरपुर जनपद की पंचायतों में सप्लाई किए गए मटेरियल में 15 से 20 लाख के बीच टैक्स चोरी होने के दस्तावेज मिले। देर शाम तक जांच पूरी न होने पर अधिकारियों ने प्रतिष्ठान को सील कर दिया।

मेला ग्राउंड स्थित नगर पालिका के कॉम्पलेक्स की एक दुकान में राजेंद्र सिंह द्वारा मेसर्स गौरी ट्रेडर्स नाम से संस्था संचालित कर छतरपुर जनपद की पंचायतों में सीमेंट, आयरन और सेनेटरी बुड्स की सप्लाई की जा रही है। गुरुवार की सुबह स्टेट टैक्स आयुक्त के आदेश पर छतरपुर राज्य कर अधिकारी जेएन शर्मा, पहलाद दांगी, नीलेश यादव, गुड्डू काछी, कमलेंद्र पाल और नरेंद्र मिश्रा इस प्रतिष्ठान पर पहुंचे और छापामार कार्रवाई की। इस दौरान उन्होंने पिछले दिनों छतरपुर जनपद की पंचायतों में सीमेंट, आयरन और सेनेटरी बुड्स की सप्लाई में वित्तीय अनियमित्ताएं पाई। गुरुवार की सुबह से देर शाम तक यह अधिकारी प्रतिष्ठान पर जांच करते रहे। देर शाम तक जब जांच पूरी नहीं हुई तो अधिकारी प्रतिष्ठान को सील कर चले गए। बांकी की जांच अधिकारियों द्वारा शुक्रवार को की जाएगी।

मटेरियल खरीदने वाली पंचायतों की होगी जांच: राज्य कर अधिकारी ने बताया कि इस संस्था द्वारा छतरपुर जनपद की 40 से अधिक पंचायतों में मटेरियल की सप्लाई की गई है। वह प्राथमिक जांच में फर्जी दिखाई दे रही है। इस संस्था द्वारा विभिन्न पंचायतों के सरपंच और सचिवों के कहने पर कागजों में सामग्री की सप्लाई करते हुए नगद राशि उपलब्ध कराई गई है। क्योंकि इस प्रतिष्ठान में पंचायत में सप्लाई की गई सामग्री का एक भी सामान मौके पर दिखाई नहीं दिया। इस मटेरियल खरीदी घोटाले में छतरपुर जनपद की विभिन्न पंचायतों के सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक के साथ ही उपयंत्री तक शामिल हैं।

15 से 20 लाख रुपए की है गड़बड़ी
स्टेट टैक्स विभाग के छतरपुर राज्य कर अधिकारी जेएन शर्मा ने बताया कि मेसर्स गौरी ट्रेडर्स द्वारा पिछले दिनों छतरपुर जनपद की कई पंचायतों में सीमेंट, आयरन सहित सेनेटरी बुड्स की सप्लाई की गई। जिसमें से कई मटेरियल में टैक्स जमा नहीं किया गया है। कुछ में नाम मात्र के लिए किया गया है। शाम तक 15 से 20 लाख रुपए के टैक्स चोरी सामने आई है। विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अभी अन्य दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद और भी टैक्स चोरी सामने आने की संभावना है। फिलहाल प्रतिष्ठान को सील कर जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें