पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:सुबह खिली धूप, दोपहर में बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत

छतरपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट, लेकिन उमस ने लोगों को किया हलाकान

करीब एक सप्ताह बाद जिला मुख्यालय सहित कई क्षेत्रों में अच्छी बारिश हुई। मंगलवार को एक दिन में 4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। तापमान में भी 2 डिग्री की गिरावट आई लेकिन उमस से लोगों का जीना मुहाल रहा। बड़ामलहरा क्षेत्र में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। 
मंगलवार को सुबह से अच्छी धूप निकली थी, हालांकि बीच बीच में आसमान में बादल भी आ जा रहे थे। इसके बाद दोपहर में अचानक बादल घिरे और बारिश शुरू हुई। शहर में करीब 45 मिनट तक अच्छी बारिश हुई, इसके बाद बूंदाबांदी का दौर करीब एक घंटे तक जारी रहा। वहीं बड़ामलहरा विकासखंड, राजनगर विकासखंड में, लवकुशनगर विकासखंड में नौगांव के लुगासी क्षेत्र में, गढ़ीमलहरा के निवारी क्षेत्र और महाराजपुर क्षेत्र में जमकर बारिश हुई। 
मंगलवार को  4 एमएम हुई बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को 4 एमएम बारिश दर्ज की गई। दिन भर करीब 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं। मंगलवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री रहा। जबकि सोमवार को अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री था। मंगलवार सुबह आर्द्रता 92 फीसदी और शाम को 75 फीसदी रही। मौसम विभाग खजुराहो कार्यालय के आरएस परिहार ने बताया कि बुधवार और आगे के दिनों में भी बारिश होने का अनुमान है।

बमनी में गिरी आकाशीय बिजली, एक की मौत 
बड़ामलहरा क्षेत्र के ग्राम बमनी के रामजोड़ी पिता फिरूआ यादव 30 वर्ष अपने 40 वर्षीय बड़े भाई रनमत यादव के साथ महुआ फल (गुली) तोड़ कर शाम करीब साढ़े 5 बजे घर वापस आ रहा था। तभी जेंटा हार स्थित खेत पर खुले मैदान में तेज कड़क व चमक के साथ उसके ऊपर आकाशीय बिजली गरी। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गयी। जबकि उसके पीछे आ रहा भाई रणमत यादव बिजली की चमक व बादलों की तेज गड़गड़ाहट में बेहोश हो गया। जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचकर थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ामलहरा भेजा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें