पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:पीएम आवास की किस्त दूसरे के खाते में डाली, हितग्राही परेशान

बिजावर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी किए जाने की लगातार शिकायतें आ रही हैं। अनेक हितग्राही परेशान होकर अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं। बिजावर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत धरमपुरा के हल्काई पाल पुत्र सरजू पाल ने एसडीएम को शिकायती आवेदन देकर बताया कि उसके नाम से प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत है। लेकिन उसके प्रधानमंत्री आवास की किश्त की राशि 25 हजार किसी अन्य के खाते में डाल दी गई है। पर कई बार जनपद पंचायत कार्यालय के चक्कर लगा चुका है अधिकारियों को भी अपनी समस्या बता चुका है।  लेकिन कोई इसका समाधान नहीं कर रहा है। हितग्राही ने जनपद पंचायत के चक्कर लगा कर परेशान होने के बाद अब मामले की शिकायत एसडीएम से की है। हितग्राही का आवेदन लेते हुए एसडीएम डीपी द्विवेदी ने जनपद  सीईओ को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।  इस संबंध में एसडीएम डीपी द्विवेदी का कहना है कि मामले जनपद सीईओ को जांच करने को कहा है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

गड़बड़ी करने वालों पर अधिकारी नहीं कर रहे कार्रवाई 
 गौरतलब है कि इसके पहले बिजावर जनपद पंचायत के दर्जनों गांवों में प्रधानमंत्री आवास योजना की प्राथमिकता सूची में मनमाने तरीके से हेरफेर करने की गंभीर शिकायतें हुई थी। इनमें से कई जगह शिकायतें जांच में सही पाई गई थी। लेकिन गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवाई करने की बजाय उन्हें अधिकारियों द्वारा संरक्षण देने के गंभीर आरोप है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें