पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:खुला नाला फैला रहा दुर्गंध, टूटे पड़े सीसी राेड, गलियां डूबी अंधेरे में

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लोहिया वार्ड छतरपुर शहर का वार्ड नंबर 6 है, यह वार्ड सामान्य महिला वर्ग के लिए आरक्षित था, जिसमें भाजपा की स्वीटी सोनू गुप्ता पिछली पंचवर्षीय में वार्ड पार्षद रहीं। इस वार्ड में जनराय टौरिया के पीछे स्थित कॉलोनी से निकाला शहर का नाला खुला होने के साथ इसकी सालों से सफाई नहीं कराई गई है।

इस कारण आए दिन जानवरों के साथ ही वाहन सवार गिरते रहेते हैं। वहीं हटवारा, मऊदरवाजा, शिल्प शाला मार्ग, छोटी कुंजरेटी, बेना मार्ग और सरानी मार्ग के सभी सीसी रोड और नालियां टूटी पड़ी हुई हैं। इस वार्ड की नालियां चोक होने से पूरा वार्ड दुर्गंध से परेशान है।

स्ट्रीट लाइटें न हाेने से गलियों में अंधेरा छाया रहता है। वार्ड वासियों ने बताया कि इस वार्ड की सबसे बड़ी समस्या यहां का खुला हुआ नाला है, जिससे पूरे वार्ड में दुर्गंध फैलती है। वार्ड के सभी सीसी रोड पानी की पाइप लाइन डालने के बाद से टूटे पड़े हैं। कई बार नपा को शिकायत की पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

नालियां टूटी, नहीं हो रही सफाई

वो काम जो हुए
छोटी कुंजरेटी में नल जल योजना की पाइप लाइन डाली, बस्ती में दो 5-5 हजार लीटर की टंकियां रखवाई, दो सामुदायिक भवनों और दो सुलभ कॉम्पलेक्स का हुआ निर्माण
वो काम जो अधूरा है
वार्ड की अधिकांश नालियां और सीसी रोड उखड़े पड़े, नालियां टूटने से नहीं हो पा रही सफाई
वो काम जो नहीं हुआ
एक सामाजिक भवन के साथ शहर के नाला नहीं हो पाए बंद

4 समस्या
1. नालियां और सीसी रोड महीनों से पड़े टूटे
2. खंभों पर मौजूद नहीं स्ट्रीट लाइट, हैंडपंप पड़े खराब
3. जानराय टौरिया के पीछे का हिस्सा बना एक्सीडेंट जोन
4. वार्ड की टंकियों में महीनों से नहीं भरा नपा ने पानी

पहले से बहुत अधिक वार्ड में रहती है सफाई

सबसे पहले वार्ड में दो सुलभ कॉम्पलेक्स का निर्माण कराया। पानी के लिए दो पानी की टंकियां रखवाई, ताकि पानी की समस्या से निजात मिले। 40 साल से छोटी कुंजरेटी में पाइप लाइन नहीं थी, जिसे डलवाकर पेय जल की समस्या हल की। कुछ सीसी रोड टूट गए हैं, जिन्हें नगर पालिका परिषद गठित होते ही ठीक करा दिया जाएगा।
-स्वाती सोनू गुप्ता, पूर्व वार्ड पार्षद

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें