पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्वत का आरोप:20 हजार न देने पर सचिव ने आवास सूची से काटा नाम, दिव्यांग हितग्राही ने सचिव पर लगाए आरोप, शिकायत की

छतरपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर| दिव्यांग पप्पू शुक्ला। - Dainik Bhaskar
छतरपुर| दिव्यांग पप्पू शुक्ला।

गौरिहार जनपद क्षेत्र में पहरा पंचायत के दिव्यांग ने गांव के सचिव पर 20 हजार रुपए की रिश्वत न देने पर पीएम आवास सूची से उसका नाम काटने का आरोप लगाते हुए जिला पंचायत सीईओ काे आवेदन सौंपा। इसके पहले यह दिव्यांग जनपद सीईओ को भी इस संबंध में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग कर चुका है।

पहरा गांव के दिव्यांग पप्पू उर्फ बृजमोहन शुक्ला ने गुरुवार को जिला पंचायत सीईओ का आवेदन सौंपते हुए बताया कि पिछले दिनों उसका नाम ग्रामीण प्रधानमंत्री आवास सूची में आ गया। इस दौरान पंचायत सचिव अमर सिंह और सरपंच पुत्र मनोज दीक्षित ने उससे 20 हजार रुपए रिश्वत के रूप में मांगे। रुपए न देने पर सचिव ने उसका पक्का मकान दिखाते हुए उसका नाम पीएम आवास सूची से काट दिया। नाम काटे जाने की जानकारी लगने पर दिव्यांग ने 25 जनवरी को गौरिहार जनपद सीईओ से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की, पर कार्रवाई नहीं हुई।

दिव्यांग ने जिला पंचायत सीईओ को आवेदन सौंपते हुए प्रधानमंत्री आवास में नाम जोड़े जाने की मांग की है। इस संबंध में सचिव अमर सिंह का कहना है कि दिव्यांग का गांव में पक्का मकान मौजूद होने के कारण सूची से हटा दिया गया है। सूची से नाम हट जाने के कारण गांव के लोगों के कहने पर दिव्यांग रुपए मांगने के आरोप लगा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें