पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अटल पार्क का घटिया निर्माण:नवनिर्मित पार्क की दीवार पहली बारिश में ही ढेर

छतरपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में सर्किट हाउस के पास टीकमगढ़ सांसद द्वारा स्वीकृत निधि से नगर पालिका छतरपुर द्वारा कुछ महीने पहली ही अटल पार्क का निर्माण कराया। जिसकी बाउंड्रीवॉल पहली ही बारिश में मंगलवार की देर रात धराशायी हो गया। अब पार्क का ठेकेदार नपा अधिकारियों के निर्देश पर फिर से पार्क की बाउंड्री का निर्माण करा रहा है।

बता दें कि पिछले दिनों शहर में सर्किट हाऊस के पास स्थित पहाड़ी की जमीन पर टीकमगढ़ सांसद डॉ वीरेंद्र कुमार खटीक द्वारा अटल पार्क निर्माण के लिए 6 लाख की सांसद निधि स्वीकृत की गई। जिस पर छतरपुर नगर पालिका के इंजीनियरों द्वारा बाउंड्रीवाल निर्माण कर कुछ महीने पहले ही पार्क का निर्माण किया गया।

इस निर्माण की देखरेख नगर पालिका के तत्कालीन इंजीनियर पीडी तिवारी द्वारा करते हुए निर्माण कराया गया। कुछ दिन बाद उनका छतरपुर नगर पालिका से स्थानांतरण हो गया। सोमवार और मंगलवार को हुई कुछ बारिश में ही इस पार्क की बाउंड्री वॉल धराशायी हो गई। जबकि इस बाउंड्री वॉल सहित पार्क के अन्य निर्माण का अभी तक नपा द्वारा भुगतान नहीं किया गया है।

बाउंड्रीवॉल का तुरंत हटाया मलवा
सर्किट हाउस के पास नवनिर्मित अटल पार्क की बाउंड्रीवॉल अचानक गिर जाने से नगर पालिका छतरपुर के अधिकारियों सहित निर्माण ठेकेदार सकते में आ गए। जानकारी लगते ही निर्माण ठेकेदार के लोग जेसीबी मशीन लेकर मौके पर पहुंचे और बारिश के कारण गिरी बाउंड्रीवॉल के मलबे के साथ ही पुराव की मिट्‌टी हटवाई। ताकि प्रशासन को लगे कि जानकारी लगते ही ठेकेदार ने फिर से निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। वहीं ठेकेदार बाउंड्री वॉल के पास अधिक मिट्टी का भराव होने से गिरना बता रहे हैं।

ठेकेदार अधिक मिट्टी पुराव का बना रहा बहाना
मौके पर मौजूद ठेकेदार निर्माण चतुर्वेदी ने बताया कि इस बाउंड्री वॉल के नीचे अधिक मिट्टी का भराव होने के कारण गिर गई है। इस बाउंड्री वॉल के बगल में पानी निकासी के लिए नाली का निर्माण जरूरी था, पर एस्टीमेट में शामिल न होने के कारण नाली का निर्माण नहीं कराया गया। इसलिए यह बाउंड्री वॉल बारिश का पानी भर जाने से गिर गई है।

खबरें और भी हैं...