पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दर्दनाक घटना:सड़क हादसे में पति की मौत की खबर मिलते ही पत्नी ने कुएं में कूदकर दी जान

छतरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माता-पिता की मौत के बाद 3 साल का बच्चा अनाथ

ओरछा राेड थाने के बकायन हार में रहने वाले एक 26 वर्षीय युवक का सागर हाईवे पर चौका गांव के पास बुधवार की देर रात एक्सीडेंट हो गया। हादसे में युवक की मौत हो गई। पति की जानकारी लगने पर उसकी पत्नी ने पाठापुर रोड स्थित अपने घर के पास मौजूद कुएं में कूदकर जान दे दी। दंपती की एक साथ मौत होने से तीन साल का बच्चा अनाथ हो गया। बकायन हार का रहने वाले भगवानदास पिता मुन्नालाल कुशवाहा उम्र 26 वर्ष बुधवार की देर रात 8 बजे अपने मोहल्ले के प्रेमलाल कुशवाहा के साथ एक बाइक पर सवार होकर मातगुवां से अपने घर की ओर आ रहा था। इस दौरान हाईवे पर मूंगफली से लदी ऑटो ने वाहन को टक्कर मारकर घायल कर दिया।

वाहन के टक्कर लगकर गिरने से भगवानदास के सिर में गंभीर चोट आई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां ड्यूटी डॉक्टर ने भगवानदास का चैकअप करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं साथी प्रेमलाल को मामूली चोट आने पर प्राथमिक उपचार देते हुए डिस्चार्ज कर दिया। घटना की जानकारी लगते ही मृतक के परिजन जिला अस्पताल पहुंचे और भगवानदास की मृत्यु हो जाने की सूचना घर पर दी।

पति की मौत की खबर सुनकर 23 वर्षीय पत्नी मालती कुशवाहा ने घर के पास मौजूद कुएं में कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया, पर पहले प्रयास में मौके पर परिजन मौजूद होने के कारण मालती को पकड़ लिया गया। लेकिन कुछ देर बाद जैसे ही लोगों का ध्यान मालती से हटा रात करीब 10 बजे उसने कुएं में छलांग लगा दी। परिजन तत्काल कुएं पर पहुंचे और महिला को बाहर निकाला।

एक साथ जली पति-पत्नी की चिताएं
पति-पत्नी की मौत के बाद जिला अस्पताल चौकी पुलिस ने गुरुवार की सुबह दोनों का पंचनामा तैयार कर शवों का पोस्टमार्टम कराते हुए परिजन को सौंप दिए। गुरुवार की दोपहर एक साथ पति-पत्नी का सागर रोड स्थित मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कर दिया गया। एक्सीडेंट से घायल युवक की मौत के मामले की मातगुवां पुलिस और महिला की मौत के मामले की जांच ओरछा रोड थाना पुलिस कर रही है।

ग्वालियर जाते समय रास्ते में मौत हो गई
कुएं में कूदने से घायल महिला को परिजनों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। महिला के शरीर में गंभीर चोट आने पर ड्यूटी डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार देते हुए ग्वालियर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। पर महिला की हालत अधिक खराब होने के कारण उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजन उसके शव को देर रात करीब 2 बजे फिर से जिला अस्पताल लेकर पहुंच गए।

3 साल का क्रिस नानी के पास
पुलिस ने बताया कि भगवानदास और मालती कुशवाहा की शादी 5 साल पहले हुई थी। इनका 3 साल का बच्चा क्रिस है, जो मां और पिता की मृत्यु हो जाने से अनाथ हो गया। बच्चे के दादा मुन्नालाल कुशवाहा की पहले ही मौत हो चुकी है। फिलहाल बच्चा अपने नाना-नानी के पास है।

फरार ऑटो चालक को तलाश रही पुलिस
जिस ऑटो ने बाइक में टक्कर मारी है उसकी पुलिस तलाश कर रही है। क्योंकि बाइक में टक्कर मारने के बाद चालक वाहन को लेकर मौके से फरार हो गया है। अभी इतनी जानकारी जरूर लगी है कि ऑटो में मूंगफली भरी हुई थी। ऑटो में एक पंडित नाम का युवक मौजूद था जिसकी तलाश पुलिस कर रही है, उसकी जानकारी लगते ही ऑटो और चालक दोनों मिल जाएंगे।- कमलजीत सिंह मावई, मातगुवां थाना प्रभारी
आत्महत्या का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है
एक्सीडेंट से घायल पति की मौत के बाद पठापुर रोड की महिला ने देर रात कुएं में कूद गई । जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। - अभिषेक चौबे, ओरछा रोड थाना प्रभारी

खबरें और भी हैं...