पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दो पक्षों में विवाद:घर में घुसकर हवाई फायरिंग करने वाले भाजयुमो नेता सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

छतरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नौगांव थाना क्षेत्र के मऊसहानियां गांव की घटना, दूसरे पक्ष ने मामले की जांच कराने एसपी को सौंपा आवेदन

नौगांव थाना क्षेत्र के मऊसहानियां गांव में शनिवार की शाम एक ही परिवार के दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर एक पक्ष ने दूसरे के घर में घुसकर मारपीट करते हुए हवाई फायर कर जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस ने रविवार की सुबह भाजयुमो नेता सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर दो लाइसेंसी बंदूक जब्त की हैं। साथ ही पुलिस ने दोनों बंदूकों के लाइसेंस निरस्त करने कलेक्टर को पत्र लिखा है। मऊसहानियां गांव के ऋषि पिता ग्यासी सोनी ने नौगांव थाना पहुंचकर शनिवार को शिकायत दर्ज कराई कि शाम 6 बजे करीब वह परिवार व पडोस के अप्पू सोनी, निक्की सोनी, देवेंद्र सोनी और गांव के ही राजा उर्फ धर्मपाल सिंह ने पुरानी रंजिश के चलते घर में घुसकर लाठी डंडों से फरियादी व परिजनों के साथ मारपीट की।

साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुए कट्टे से हवाई फायर की। फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत अप्पू, निक्की, देवेंद्र व धर्मपाल सिंह पर मामला दर्ज कर विवेचना में लिया। नौगांव एसडीओपी कमल जैन के निर्देशन में थाना प्रभारी संजय बेदिया ने रविवार की सुबह आरोपी निक्की उर्फ निकेत पिता देवेंद्र सोनी, देवेंद्र पिता गजाधर सोनी, राजा उर्फ धर्मपाल पिता जगदीश सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं आरोपी देवेंद्र सोनी से घटना मे प्रयुक्त 315 बोर की एक लाइसेंसी बंदूक व आरोपी निक्की उर्फ निकेत से 12 बोर की एक लायसेंसी बंदूक जब्त की। इस मामले के दोनों आरोपियों पर आम्र्स एक्ट की धाराएं बढ़ाई गई। घटना में इस्तेमाल दोनों लाइसेंसी बंदूक के लाइसेंस निलंबन के लिए पुलिस ने कलेक्टर छतरपुर को पत्रा लिखा है।
पिता को बंधक बनाने पर दूसरे पक्ष ने की फायरिंग, मामले की जांच की मांग
मऊसहानियां के दूसरे पक्ष ने एसपी को आवेदन देते हुए बताया कि व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता को लेकर यह घटना हुई है। साेने में मिलावट के मामले काे लेकर देवेंद्र सोनी से शिवदास और ऋषि सोनी का विवाद हुआ। शिवदास और ऋषि ने अपने बेटे के साथ मिलकर शनिवार की शाम देवेंद्र सोनी को घर में बंधक बनाकर मारपीट करना शुरू कर दिया।

इस बता कि जानकारी लगते ही देवेंद्र सोनी के बेटे निक्की ने चार लोगों के साथ उसके घर पहुंचकर हवाई फायरिंग करते हुए पिता को मुक्त कराया। पुलिस ने फायरिंग करने वाले परिवार पर तो मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार लिया।

लेकिन जब दूसरा पक्ष मामला दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचा तो तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। रविवार को गिरफ्तार हुए पक्ष के परिजनों ने एसपी को आवेदन सौंपते हुए मामले की जांच करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...