पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:आज और कल शहर वासियों को लॉकडाउन से छूट, नियमों का करें पालन

छतरपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना मास्क और साेशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर होगी कार्रवाई

जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर दंपती कोरोना संक्रमित पाए जाने पर जिला प्रशासन ने 10 से 12 जुलाई तक शहर को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया। इससे पहले इस लॉकडाउन से शहर के लोगों को छूट मिलती, अगले ही दिन तीन लोग फिर से कोरोना संक्रमित पाए गए। 
शहर में संक्रमण न फैले इस बात को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर ने 13 से 14 जुलाई तक को लॉकडाउन बड़ा दिया। अब कलेक्टर ने आदेश जारी कर शहर में लगाए गए लॉकडाउन में 15 और 16 जुलाई को छूट दी है।    
कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने मंगलवार की देर शाम आदेश जारी कर छतरपुर शहर में लगाए गए लाॅकडाउन में 15 और 16 जुलाई को छूट दी है। उन्होंने इस दौरान सभी जिले वासियों से शासन और जिला प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने की बात कही है। इस दौरान सभी प्रतिष्ठान संचालकों को मास्क का प्रयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना होगा। यदि कोई व्यक्ति घर के बाहर बिना मास्क के निकलता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। 
दुकानें और प्रतिष्ठान सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खोले जाएंगे

कलेक्टर ने आदेश में लिखा कि दूध की दुकानें सुबह 7 से शाम 7 बजे तक और अन्य सभी दुकानें और प्रतिष्ठान सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खोले जाएंगे। इस दौरान सब्जी और फल विक्रेता सड़क किनारे सामग्री का विक्रय नहीं करेंगे। ऐसा करते पाए जाने पर उनकी सामग्री जब्त कर ली जाएगी। सभी सब्जी-फल की दुकानें नगर पालिका द्वारा पूर्व से निर्धारित किए गए स्थान जैसे स्टेडियम, रामलीला मैदान आदि पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खुलेंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें