पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशिक्षण:महिला अपराधों में सशक्त पैरवी करने अधिकारियों काे दिया प्रशिक्षण

छतरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अभियोजन मीडिया सेल प्रभारी एडीपीओ केके गौतम ने बताया कि लोक अभियोजन मप्र के तहत संचालक महानिर्देशक लोक अभियोजन विजय यादव के मार्गदर्शन में महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मप्र अभियोजन अधिकारी को महिला अपराधों में सशक्त पैरवी करने और अधिक सक्षम बनाने के लिए चार दिवसीय ऑनलाईन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस वेबीनार का शुभारंभ संयुक्त संचालक लक्ष्मण सिंह कदम के उद्बोधन के साथ किया गया।

वेबीनार में महिला सुरक्षा के आपराधिक मामलों से संबंधित फॉरेंसिक ऐविडेंस इन सेक्सुअल ऑफेंसेस, स्किल डेवेलपमेंट, डिटरमिनेशन ऑफ एज ऑफ विक्टिम, एससी, एसटी एक्ट में महिला अपराधों से संबंधित विभिन्न प्रावधान, महिलाओं के विरूद्ध साइबर क्राइम, एक्जामिनेशन ऑफ विटनिस रिपोर्ट एंड सपोर्ट फॉर विक्टिम इन सेक्सुअल ऑफेंसेस, पीटा एक्ट के प्रावधान व विवेचना, पॉक्सो एक्ट के मामलों में अभियोजन, विक्टिम कंपनसेसन स्कीम के प्रावधान, हयूमन सेफटी, ट्रेफिकिंग व महिला संबंधी अपराधों अपनाई जाने वाली न्यायालयीन प्रक्रिया, प्रॉसिक्युटर की भूमिका विषयों पर विशेषज्ञों बताया गया। इस दौरान अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीशगण, आईपीएस अधिकारी, अभियोजन विभाग के मास्टर ट्रेनर्स द्वारा व्याख्यान दिया गया।

जिले की ओर से अति. डीपीओ प्रवेश अहिरवार ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि यह ऑनलाईन प्रशिक्षण महिला से संबंधित अपराधों में अभियोजन को और अधिक सशक्त भूमिका निभाने में और पीड़िता को न्याय प्रदान करवाने में उपयोगी साबित होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें