पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोर्ट ने दिया फैसला:डॉक्टर के साथ मारपीट करने वाले दो आरोपियों को सजा

छतरपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • न्यायिक मजिस्ट्रेट आशीष कुमार माथौरिया की कोर्ट ने दिया फैसला

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ामलहरा में डॉक्टर से मारपीट करने के मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट आशीष कुमार माथौरिया की कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने दो आरोपियों को दोषी पाते हुए 2-2 साल की कठोर कैद के साथ एक-एक हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

जिला अभियोजन मीडिया प्रभारी ने बताया कि फरियादी डॉ. हरगोविंद राजपूत 20 सितंबर 20 की देर रात 10 बजे करीब ड्यूटी के दौरान एक्सीडेंट से घायल मरीज का इलाज कर रहे थे। इसी दौरान आरोपी वीरू परमार और वीरेंद्र सिंह बुंदेला अस्पताल में पहुंचकर फरियादी से शराब पीने के लिए 500 रुपए की मांग करने लगे।

जब डॉक्टर ने कहा कि वह अभी मरीजों को देख रहा है, यहां से जाओ, साथ ही रुपए देने से मना कर दिया। इस बात से नाराज दोनों आरोपीगण गालियां देने लगे। मना करने पर आरोपी वीरू परमार ने फरियादी का हाथ व गला पकड़कर उसे धक्का मारा और उसके साथ मारपीट की।

जब फरियादी ने मोबाइल से बीएमओ को सूचना देनी चाही, तो आरोपी वीरू परमार ने फरियादी का मोबाइल छीनकर तोड़ दिया। फरियादी जब चिल्लाया तो वहां पर स्टाफ के अन्य लोग पहुंच गए। स्टाफ को आता देख आरोपी वहां से भागते हुए बोले कि आज तो बच गया, अगली बार जान से मार देंगे।

मारपीट की यह घटना सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गई। फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना उपरांत अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया गया। अभियोजन की ओर से एडीपीओ दिनेश पटेल ने आरोपियों के खिलाफ सभी सबूत अदालत में पेश किए। न्यायालय ने दोषी पाते हुए आरोपी वीरू ऊर्फ विजय सिंह ठाकुर व वीरेंद्र सिंह बुंदेला को भादवि की धारा 327, 332 में 2-2 साल की कठोर कैद के साथ एक-एक हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें