दुखद / जम्मू में राजनगर के दो मजदूरों की सड़क दुर्घटना में मौत, तीन घायल

X

  • घर वापसी के लिए रेल का रिजर्वेशन कराकर पैदल वापस लौट रहे थे, इनोवा ने कुचला

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

छतरपुर. लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने के बाद घर वापस लौटने के लिए ट्रेन का रिजर्वेशन करा कर पैदल लौट रहे मजदूरों को एक इनोवा कार ने टक्कर मार दी। टक्कर लगने से 2 की मौके पर मौत हो गई, जबकि 3 घायल हो गए। घायलों में एक की हालत नाजुक है, उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। 

राजनगर तहसील की ग्राम पंचायत नयागांव के मजरा हटवाहा के लच्छीराम पाल पिता दौलता पाल, उसका भाई पप्पू पाल पिता दौलता पाल 35 वर्ष, लच्छी राम का पुत्र रामेश्वर पाल 16 वर्ष जम्मू में रहकर मजदूरी करते थे। लॉकडाउन के कारण सारे काम धंधे बंद हो जाने के बाद उन्होंने घर वापसी का निर्णय लिया। जम्मू से दिल्ली और दिल्ली से यहां तक आने का प्लान बनाया। 
शाम को लच्छीराम, पप्पू पाल, लच्छीराम का बेटा रामेश्वर, राजनगर तहसील के गोरा गांव का 25 वर्षीय राहुल अहिरवार एवं अन्य लोग रेलवे स्टेशन पर दिल्ली का रिजर्वेशन कराने गए थे। चूंकि दिल्ली की ट्रेन रात करीब 12 बजे थी, इसलिए शाम करीब 6 बजे वह लोग पैदल वापस लौट रहे थे। इसी दौरान एक तेज रफ्तार इनोवा कार ने आकर उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही पप्पू पाल और उसके भतीजे रामेश्वर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि राहुल अहिरवार गंभीर रूप से घायल हो गया और लच्छीराम एवं एक अन्य को मामूली चोटें आईं। 

पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया, इनमें राहुल अहिरवार की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। वहीं मृतकों के शवों को पंचनामा बनाकर पीएम के लिए भेजा। राजनगर तहसीलदार झाम सिंह ने बताया कि इस घटना के संबंध में पूरी जानकारी जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को भेज दी है। वहां से ही कोई निर्णय लिया जाएगा। 

सांसद ने कहा- हम आपके दुख में साथ हैं
घटना की जानकारी लगते ही बमीठा भाजपा मंडल अध्यक्ष पुष्पेंद्र कुमार अवस्थी हटवाहा गांव पहुंचे। परिजनों को सांत्वना दी, उन्होंने जनपद सीईओ, तहसीलदार को सूचना दी। इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्रीय सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा को फोन पर जानकारी दी। सांसद ने फोन पर ही पीड़ित परिजनों को सांत्वना देते हुए मुख्य मंत्री से बात कर हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। भाजपा नेता अरविंद पटैरिया ने भी गांव पहुंच कर हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना