पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:दो महिला और एक पुरुष की मौत, 167 नए पॉजिटिव, 319 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

छतरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पॉजिटिव मरीज डिस्चार्ज होने से जिले में एक्टिव केस की संख्या घटकर हुए 1315

जिले कोरोना संक्रमण से मरने वालों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। सोमवार को जिला अस्पताल के आइसोलेशन व कोविड आईसीयू वार्ड में छतरपुर शहर की दो महिलाओं और खजुराहो के एक युवक की मौत हो गई। साेमवार को 319 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए और 163 नए पाॅजिटिव पाए गए। अधिक संख्या में मरीजों के डिस्चार्ज होने से जिले में एक्टिव केस की संख्या घटकर 1315 पर आ गई है।

जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में पिछले दिनों शहर में नया पन्ना नाका की 55 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाए जाने पर इलाज के लिए भर्ती कराया। इस दौरान महिला की हालत में कुछ सुधार आया, पर सोमवार की सुबह अचानक शरीर का ऑक्सीजन लेवल कम होने से मौत हो गई। इसी प्रकार पिछले दिनों खजुराहो के 40 वर्षीय की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सोमवार की सुबह इस युवक के शरीर का ऑक्सीजन लेवल गिरने से मौत हो गई। इन दोनों की मौत के बाद जिला अस्पताल प्रबंधन ने शवों को पॉलीथिन में पैक कराते हुए नगर पालिका को सौंप दिए। स्थानीय प्रशासन और नगर पालिका ने कोविड गाइड लाइन के तहत इन मृतकों को सागर रोड स्थित मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कर दिया।

167 में से छतरपुर शहर में निकले 109 संक्रमित

सागर लैब और जिला अस्पताल की एंटीजन किट रिपोर्ट में सोमवार को जिले भर के 167 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसमें छतरपुर शहर की विभिन्न कॉलोनियों के 109 व्यक्ति शामिल हैं। साेमवार को जिले के 167 व्यक्ति पॉजिटिव पाए जाने से जिले में आब तक पाए गए संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8365 पहुंच गई।

वहीं जिला अस्पताल के कोविड वार्ड सहित जिले में मौजूद विभिन्न कोविड केयर सेंटरों से 319 मरीजों को मेडिकल टीम द्वारा जरूरी दवाएं देते हुए डिस्चार्ज कर दिया गया। 319 मरीज स्वस्थ हो कर डिस्चार्ज होने से जिले में एक्टिव केस की संख्या घटकर 1315 पहुंच गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें