पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर का आदेश बेअसर:बंद नहीं किए गए बिना मुंडेर के अनुपयोगी कुएं

छतरपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हादसों का सबब बने जिले में जगह-जगह मुख्य रोड से सटे बिना मुंडेर के कुएं

प्रशासन की उदासीनता और नागरिकों की लापरवाही के चलते जिले में जगह-जगह स्थित बिना मुंडेर के कुएं गंभीर हादसों का सबब बने हुए हैं। जिले में दर्जनों ऐसे बिना मुंडेर के कुएं हैं, जो मुख्य रोड से सटे हुए हैं। इन कुओं में आए दिन हादसे हो रहे हैं। इसके बावजूद न तो प्रशासन इस मामले में गंभीर है और न ही नागरिकों को चिंता। इन कुओं को बंद नहीं किया गया है।

एक माह पहले खजुराहो-बैनीगंज मार्ग पर रोड से सटे बिना मुंडेर के कुएं में एक कार गिर गई थी। इस कार में सवार 3 युवकों की मौत हो गई थी। इस हादसे के ठीक एक माह बाद महाराजपुर थाना क्षेत्र के दीवान जू का पुरवा में रोड से सटे बिना मुंडेर के कुएं में बारातियों की कार गिर जाने से 6 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 3 युवकों को बचा लिया गया।

कलेक्टर के आदेश पर नहीं हुआ अमल
खुले बोरवेल और अनुपयोगी बिना मुंडेर के कुओं में हो रहे हादसों को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने 8 नवंबर को आदेश जारी कर इन्हें बंद करने को कहा था। लेकिन कलेक्टर के आदेश को अधीनस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों ने गंभीरता से नहीं लिया। आज भी रोड किनारे बिना मुंडेर के कुएं बंद नहीं किए गए हैं।

खजुराहो-बैनीगंज मार्ग के जिए कुएं में कार गिरने से 3 युवकों की मौत हो गई थी, वो भी बंद नहीं किया

शहर के सटई रोड पर बीड़ी कॉलोनी में रोड किनारे बिना मुंडेर का कुआं है, इसी तरह शहर के बालाजी पुरम में, वहीं शहर के वार्ड नंबर 17 गोकुल धाम में मुख्य रोड के किनारे बिना मुंडेर का कुआं है। खजुराहो-बैनीगंज मार्ग पर स्थित जिस कुएं में कार गिरने से 3 युवकों की मौत हो गई थी। उस कुएं को आज तक बंद नहीं किया गया है। बड़ामलहरा के वार्ड नंबर 13 कमोदपुरा में टोंगरा रोड पर कचनरया कुआं रोड से सटा बिना मुंडेर का अनुपयोगी है। यह कुआं दूर से दिखाई भी नहीं देता।

इस कुएं में कई लोग गिर चुके हैं। कई बकरियां व गायें गिर चुकी हैं। लुगासी रोड पर रोड किनारे मुंडेर का कुआं है। लुगासी से कैमाहा रोड पर मातौल गांव के पहले रोड से बिलकुल सटा बिना मुंडेर का कुआं है। इस कुएं में कई मवेशी गिर चुके हैं। महाराजपुर-लवकुशनगर मार्ग पर मनकारी गांव में रोड किनारे महज 4 फीट दूर बिना मुंडेर का कुआं है।

रोड से महज 4-5 फीट की दूरी पर बिना मुंडेर का कुआं
चंदला से बछौन रोड पर पांडेयपुरवा के पास रोड से महज 4-5 फीट की दूरी पर बिना मुंडेर का कुआं है। लवकुशनगर के मान सागर के बैल घाट के पास मुख्य सीसी रोड किनारे जर्जर कुआं स्थित है। इसी तरह जिले में करीब आधा सैकड़ा से अधिक स्थानों पर रोड किनारे बिना मुंडेर के जर्जर अनुपयोगी कुंए हैं। लेकिन इन कुओं को बंद नहीं किया गया, जिससे हमेशा किसी बड़े हादसे का अंदेशा बना रहता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें