पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रोत्साहन:विक्रम और एकलव्य पुरस्कार साहसिक खेलों में शामिल, पुरस्कार राशि भी डबल

छतरपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से राज्य खेल पुरस्कार राशि को दोगुना करते हुए विक्रम व एकलव्य पुरस्कार को साहसिक खेलों को शामिल किया गया है। प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने व उन्हें पुरस्कृत करने के उद्देश्य से खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की पहल पर वर्ष 2021 के खेल पुरस्कारों में खिलाड़ियों को मिलने वाली पुरस्कार राशि में बढ़ोत्तरी करते हुए अब दोगुना कर दिया है।

अब एकलव्य पुरस्कार के लिए एक लाख रुपए और विक्रम, विश्वमित्र, स्व. प्रभाष जोशी पुरस्कार, लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार (प्रत्येक) के लिए दो लाख रुपए प्रदान किए जाएगें। पूर्व में एकलव्य के लिए 50 हजार और शेष पुरस्कारों के लिए एक लाख रुपए की राशि सम्मान स्वरूप प्रदान की जाती थी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने वर्ष 2021 के खेल पुरस्कारों एकलव्य, विक्रम, विश्वामित्र पुरस्कार, लाइफ टाइम अचीवमेंट और स्व. प्रभाष जोशी खेल पुरस्कार के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 जुलाई 21 तक आमंत्रित किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा नवीन पुरस्कार नियम 2021 को मंजूरी प्रदान कर दी गई। इसका मप्र राजपत्र में प्रकाशन भी कर दिया गया है। इस वर्ष नवीन पुरस्कार नियम अनुसार विगत 5 वर्षों में अर्जित खेल उपलब्धियों के आधार पर खेल पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...