पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर से शिकायत:ग्रामीणों ने पीएम आवास योजना में धांधली किए जाने का लगाया आरोप

बिजावर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो

ग्राम पंचायत हटवाहा में प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली किए जाने की लगातार शिकायत आ रही हैं। ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ रहा है, इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर से शिकायत की है। कलेक्टर ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

गांव के रामसेवक शर्मा, अरविंद बिदुआ, मूलचंद्र शर्मा सहित अन्य ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय में शिकायत कर आरोप लगाया कि हटवाहा ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में जमकर धांधली हो रही है। यहां पर पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं देकर जिनके पक्के मकान है उन्हें प्राथमिकता दी जा रही है। आवेदकों ने दावा किया है कि उनके पास कोई पक्का मकान और भूमि नहीं है। उनका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृत सूची में भी है।

इसके बावजूद ग्राम पंचायत रोजगार सहायक दयाराम अहिरवार द्वारा योजना का लाभ देने में जमकर मनमानी की जा रही है। योजना का लाभ देने के लिए खुलेआम पैसों की मांग की जा रही है। जिन लोगों द्वारा रुपए देने में असमर्थता जताई जा रही है उनके खातों में आवास स्वीकृत होने के बावजूद किस्त की राशि नहीं डाली जा रही है।

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में दबंगों, संपन्न लोगों और उनके परिजनों को भी योजना का लाभ दे दिया गया। ग्राम पंचायत में स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में शामिल लोगों का वास्तविक सर्वे किया जाए तो योजना का लाभ लेने वाले कई फर्जी लोग सामने आ जाएंगे। ग्रामीणों ने रोजगार सहायक पर उचित कार्रवाई करने और पात्र लोगों को योजना का लाभ दिलाए जाने की मांग की है। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें