सीजन का पहला कोहरा:विजिबिलिटी मात्र 100 मीटर, दो ट्राॅला टकराए, दोनों ड्राइवर सहित तीन घायल

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिसंबर का महीना शुरू होते ही कोहरे ने भी दस्तक दे दी है। रात में और अल सुबह घना कोहरा छा रहा है। घने कोहरे के कारण मंगलवार सुबह करीब 7 बजे गुलगंज- अनगौर के बीच हाईवे 2 ट्राला आमने-सामने टकरा गए। इस भीषण भिड़ंत में दोनों ट्राॅला के ड्राइवर और क्लीनर गंभीर रूप से घायल हो गए। एक ट्रक के ड्राइवर का सिर फट जाने के कारण उसे ग्वालियर रेफर किया गया है। शेष घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

क्षेत्र में कोहरे का प्रभाव बढ़ गया है। सोमवार रात भीषण कोहरा रहा, कोहरे का तेज असर मंगलवार सुबह तक रहा। सुबह रिहायशी क्षेत्र में विजिबिलिटी 400 मीटर और बाहरी क्षेत्र में करीब 100 मीटर आंकी गई। मंगलवार सुबह करीब 7 बजे गुलगंज और अनगौर के बीच भयंकर कोहरा था। घने कोहरे के कारण हेड लाइट जली होने के बावजूद सामने दिखाई न देने पर 2 ट्राला आमने सामने भिड़ गए। ट्राला क्रमांक आरजे 11 जीबी 0488 फल लेकर कानपुर से सागर की ओर जा रहा था। उसी समय सागर की ओर से शेफ एक्सप्रेस कोरियर का ट्रक क्रमांक यूपी 70 एचई 3531 झांसी की ओर जा रहा था। जैसे ही दोनों गुलगंज और अनगौर के मध्य आए, घने कोहरे के कारण आपस में भिड़ गए।

उछलकर 20 फीट दूर गिरा एक ट्रक‎
प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि दोनों ही ट्रक तेज रफ्तार में थे, यह भिड़ंत इतनी भयंकर थी कि फल लेकर सागर जा रहा ट्रक टकराने के बाद उछल कर दूर खेत पर गिरा। भिड़ंत इतनी भयंकर थी कि दोनों ट्रकों के ड्राइवर अंदर स्टेयरिंग में फंस गए। ग्रामीणों ने पहुंच कर जेसीबी की मदद से अंदर फंसे दोनों घायल ड्राइवरों को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल भिजवाया।

ग्रामीणों की तत्परता से बची जान‎
इस भिड़ंत में कानपुर के फलों से लदे ट्रक के ड्राइवर सुरेंद्र कुमार पिता अमर सिंह बघेल 35 वर्ष निवासी अशोकनगर का सिर बुरी तरह से फट गया था। हालत गंभीर होने के कारण उसे प्राथमिक उपचार के बाद ग्वालियर रेफर कर दिया गया। जबकि सागर के कोरियर ट्रक के ड्राइवर के पैर में फ्रेक्चर हो गया, क्लीनर भी घायल हो गया। इन दोनों को जिला अस्पताल में ही भर्ती किया गया है। उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है।

मौसम विभाग : कोहरा बढ़ेगा, शीत लहर होगी शुरू
मौसम विभाग खजुराहो कार्यालय के आरएस परिहार ने बताया कि अब कोहरा शुरू हो गया है। आने वाले दिनों में कोहरा और अधिक बढ़ेगा। शीत लहर शुरू होगी, रात और दिन के तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 36.4 और न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रिहायशी इलाके में विजिबिलिटी 400 और जंगली इलाके में 100 मीटर रही।

खबरें और भी हैं...