पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेलग्राम में चल रही भागवत कथा:शास्त्री ने कहा जब अत्याचार बढ़ता है, तब भगवान पापियों से मुक्ति दिलाने पृथ्वी पर अवतार लेते हैं

छतरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नंद घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल के भजन पर झूमे श्रद्धालु
  • श्रीमद् भागवत कथा के पांचवें दिन श्रीकृष्ण अवतार की कथा सुनाई

जब-जब पृथ्वी पर अत्याचार और पाप बढ़ने लगता है, तब-तब भगवान मनुष्य का रूप धारण कर पृथ्वी को पापियों से मुक्त करने के लिए आते हैं। इसका श्रीमद् भागवत कथा में भगवान के सभी अवतारों के उल्लेख मिलते हैं। इसी कथा में कंस के अत्याचारों को धरती से मिटाने के लिए भगवान कृष्ण अवतार लेते हैं। कन्हैया के अवतार लेते ही संपूर्ण ब्रज में खुशियां बिखर जाती हैं। नंद घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की, इस गीत के साथ हर नर-नारी अपने दुखहर्ता का स्वागत करता है। उक्त उद्गार शहर के खेलग्राम में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में कथाव्यास पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने व्यक्त किए।

स्थानीय विधायक द्वारा आयोजित श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ एवं श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के तहत भगवान कृष्ण के जन्म की कथा का वर्णन किया गया। इस दौरान एक बालक के रूप में जब कृष्ण प्रकट हुए तब पूरा पंडाल खुशियों से झूम उठा। बधाई गीत और आतिशबाजी के साथ जगत के पालनहार का स्वागत किया गया। कथा के उपरांत मंच पर श्रीमद् भागवत कथाव्यास ने संदेश के साथ समाज के उपेक्षित और वंचित तबके के लोगों को मंच पर बुलाकर सम्मानित किया गया।

श्रीमद् भागवत कथा के पांचवें दिन सोमवार को कथा मंच से जिले से प्रख्यात कलमकारों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आयोजन में विगत मप्र युवक कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, महोबा विधायक राकेश गोस्वामी, झांसी विधायक रवि शर्मा, रीवा के पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह बन्ना, पूर्व मंत्री मानवेंद्र सिंह, जगदीश शुक्ला, राकेश बघेल, जगदीश साहू, अनिल सुड़ेरे सहित अनेक गणमान्य नागरिक व श्रद्धालु मौजूद रहे।

आज 21 बेटियों का विवाह होगा
स्थानीय विधायक आलोक चतुर्वेदी के द्वारा इस श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के तहत 21 निर्धन कन्याओं के विवाह भी किए जा रहे हैं। बागेश्वर धाम संत के निर्देशानुसार इन बेटियों का सामूहिक विवाह यज्ञ मंगलवार की सुबह 11 बजे से खेलग्राम परिसर में किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें