पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यशाला:तार फैंसिंग शुरू, पन्ना टाइगर रिजर्व स्थित बफर जोन की पहाड़ियां अब होंगी हरी-भरी

छतरपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पन्ना टाइगर रिजर्व के बफर जोन स्थित 60 हेक्टेयर की पहाड़ियों को कैंपा मद से हराभरा किया जाएगा। इस संबंध में वन विभाग द्वारा रामशिला टेक पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान बताया गया कि पहाड़ी पर तार फैंसिंग के साथ ही पौधरोपण का कार्य शुरू हो गया है, जाे जल्द खत्म हो जाएगा।

मुख्य वन संरक्षक भोपाल एके गुप्ता द्वारा बमीठा क्षेत्र की रामशिला टेक पहाड़ी पर परिक्षेत्र चंद्रनगर के 60 हेक्टेयर क्षेत्र में पौधारोपण करने के लिए कार्यशाला आयोजित की। इस कार्यशाला में मौजूद सभी अधिकारियों से भूमि एवं जल संरक्षण के संबंध में चर्चा की गई। एके गुप्ता ने बताया कि रामशिला टेक पहाड़ी पर पौधारोपण कर पहाड़ी पर तार की फैंसिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है। यह पहाड़ी अगले साल तक हरी भरी हो जाएगी।

इस अवसर पर पन्ना टाइगर रिजर्व पन्ना के फील्ड डायरेक्टर उत्तम कुमार शर्मा, डिप्टी डायरेक्टर ईश्वर रामाहरी जारांडे, उत्तर वन मंडल के डीएफओ मीना मिश्रा, दक्षिण वन मंडल डीएफओ गौरव शर्मा के साथ सभी एसडीओ, रेंजर सहित अन्य स्टाप मौजूद रहा। रेंजर रामजी शर्मा ने बताया पहले रामशिला टेक पहाड़ी को हराभरा किया जाएगा, उसके बाद बफर जोन की वृक्ष विहीन पहाड़ियों का सर्वे कर उनको हराभरा कैंपा मद से किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें